हाल ए बीके सिविल अस्पताल: मोर्चरी में 14 में से तीन फ्रिज खराब, 12 शव में एक जमीन पर

0

City24news/कविता गौड़
फरीदाबाद | शहर जहां बरसात से मौसम बदला है, लेकिन उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिल रही है, वहीं दूसरी तरफ बीके सिविल अस्पताल में मुर्दे तो क्या उनके परिजनों के अलावा मरीज और तीमारदार भी अस्पताल में परेशान हो रहे है, ऐसा ही यहां देखने को मिला। मोर्चरी में शुक्रवार को 12 शव थे, जिसमें फ्रिज खराब होने के कारण फर्श पर भी शव पडेÞ थे, जिस कारण बाहर तक मोर्चरी में शव सड़ने की बदबू आ रही थी। ऐसे में पोस्टमार्टम के लिए शवों को लेने आए लोग भी परेशान नजर आए।

तीन फ्रिज खराब: गौरतलब है कि बीके सिविल अस्पताल की मोर्चरी में पिछले दिनों 18 फ्रिज थे, जिसमें से आठ फ्रिज एक साथ खराब हो गए, जिसके कारण यहां गर्मी में शवों की संख्या बढ़ने के कारण शवों की दुर्गति होने लगी और शवों को खुले में स्ट्रेचरों पर ही मोर्चरी के भीतर रखा जाने लगा। जिस पर पीएमओ डॉ सविता यादव ने फ्रीजरों की मांग की, तो उन्हें गुरूग्राम के पटौदी से चार फ्रीजर एक साथ मिल गए। जिस पर उन्होंने आठ खराब हुए कंडम फ्रीजरों को निकलवा कर उनके स्थान पर पटौदी के चारों फ्रीजर गत मई 2024 में लगवा दिए। लेकिन उनमें से भी अब तीन खराब हो चुके है, जिसके कारण यहां एक बार फिर से शवों की संख्या बढ़ने पर खुले में शवों को रखने को मजबूर होना पड़ रहा है।

जल्दी पोस्टमार्टम: शुक्रवार को बीके सिविल अस्पताल की मोर्चरी में 14 फ्रीजरों में तीन खराब होने पर 12 शवों में से एक को बाहर बाहर रखा गया था, जब इस विषय में ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों से बात की, तो उन्होंने कहा कि खराब फ्रीजरों के कारण हम जल्द से जल्द शवों का पोस्टमार्टम करके परिजनों को सौंप रहे है, ताकि कोई शव फ्रीजर से बाहर न रहे। वहीं जब इस विषय में अस्पताल की पीएमओ डॉ सविता यादव को फोन किया गया, तो उनसे सम्पर्क नहीं हो सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *