पुरानी पेंशन बहाली के लिए कर्मचारियों ने सरकार को आक्रोश मार्च कर चेताया

0

काले कपड़े पहन कर सड़को पर वोट फॉर ओपीएस के लगाए नारे
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | जिले भर के विभिन्न विभागों के सरकारी कर्मचारियों ने दोपहर बाद को शहर में पेंशन आक्रोश मार्च निकाला। पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर कर्मचारी काले कपड़े पहनकर मार्च में शामिल हुए। पैंशन आक्रोश मार्च नूह के वाईएमडी कॉलेज से लघु सचिवालय नूह तक पहुंचा। समापन पर मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार के नाम नूह एसडीएम विशाल कुमार को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाल न करने पर 1 सितंबर को मुख्यमंत्री के आवास का घेराव करने की चेतावनी दी। मंच संचालन मास्टर अरशद नगीना एवम डॉ संजय खेड़ला ने किया। 

पेंशन बहाली संघर्ष समिति जिला प्रधान मुनशेद खान एवम जिला संयोजक दिनेश गोयल के नेतृत्व में कर्मचारी काले कपड़े पहनकर एकत्रित हुए। इस दौरान मुख्य वक्ता पेंशन बहाली संघर्ष समिति के राज्य महासचिव ऋषि नैन ने कहा कि लोकसभा चुनावों से पहले पेंशन बहाली संघर्ष समिति ने सरकार को चेताते हुए वोट फोर ओपीएस का नारा दिया था। सरकार के कानों पर इसकी कोई जूं नहीं रेंगी और इसका नतीजा सरकारी कर्मचारियों ने लोकसभा चुनावों में सरकार को दिखा दिया था। अगर आगे भी सरकार ने ओपीएस लागू नहीं की तो आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश में एक बार फिर वोट फॉर ओपीएस के तहत सरकारी कर्मचारी वर्तमान पार्टी को सत्ता से बाहर करने में देर नहीं लगाएंगे। 1 सितंबर को पंचकूला में मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया जाएगा।

जिला महासचिव राजेन्द्र छीपा ने बताया की आक्रोश मार्च से पहले कर्मचारी नूह के वाईएमडी कॉलेज में इक्कठे हुए और सरकार के खिलाफ आक्रोश जताते हुए जमकर नारेबाजी की ओर सरकार को चेताया की अगर विशेष सत्र बुलाकर कर्मचारीयों की पुरानी पेंशन की मांग को पुरा नहीं किया तो वर्तमान सरकार को आगमी विधानसभा में मुंह की खानी पड़ेगी।

विपक्ष उपनेता आफताब अहमद ने पेंशन की मांग को जायज ठहराया।

इस दौरान नूह कांग्रेस पार्टी के विधायक आफताब अहमद ने मौके पर पहुंच कर्मचारियों की मांग को जायज ठहराया। उन्होंने आगामी विधानसभा में हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने पर पहली कैबिनेट की बैठक में पुरानी पेंशन बहाली के अपने वादे को फिर से दोहराया और कहा कि पुरानी पेंशन सामाजिक सुरक्षा का मुद्दा है जिससे कांग्रेस पार्टी सरकार बनते ही बहाल करेंगी। 

राज्य महासचिव ऋषि नैन ने आह्वान किया कि जिले के समस्त कर्मचारी पंचकूला में एक सितंबर को मुख्यमंत्री आवास घेराव पहुंचे। जिला प्रधान मुनशेद खान ने कहा कि एक सितंबर को जिले से सबसे ज्यादा संख्या में कर्मचारी सैकड़ों बसों व अपने निजी वाहनों से पंचकुला में होने वाले मुख्यमंत्री आवास घेराव में पहुंचेंगे। महिला प्रधान राजो देवी एवम दीप्ति रानी ने कहा कि इस बार महिलाओं की भागीदारी सबसे ज्यादा होगी। 

भारतीय किसान यूनियन के युवा प्रदेश अध्यक्ष रवि आजाद ने आक्रोश मार्च में पहुंचकर कहा की ये सरकार किसान, मजदूर, कर्मचारीयों की सरकार नहीं पूंजीपतियों की सरकार है जिसने हर वर्ग को परेशान किया हुआ। आमजन को फैमिली आईडी, प्रॉपर्टी आईडी वहीं आज युवाओं को हरियाणा कौशल रोजगार का एक लोलिपॉप दे रही है जो युवाओं के भविष्य को खत्म करेगा। भारतीय किसान यूनियन संयुक्त किसान मोर्चा कर्मचारीयों की पुरानी पेंशन की लंबित मांग को पुरी तरह से समर्थन करता है।

पेंशन आक्रोश मार्च में जिला कार्यकरिणी के साथ खंड प्रधान, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनूप लाठर, रेवाड़ी प्रधान जितेन्द्र यादव,प्रोफेसर बलरामआर्य, गुरुग्राम प्रधान सुशील कटारिया, डॉ अरविंद, राज्य ऑडिटर विजय भुना, मैडिकल कॉलेज से दीप्ति, राजो देवी, कमल, जितेन्द्र गुलिया, डॉ शिब्बादता, शबनम, कविता, सलाह प्रधान जोगिंदर सोनी, विद्यालय अध्यापक संघ प्रधान फूल कुमार, दिनेश गोयल, विनोद कौशिक, जाकिर सेहरावत, शमसेर लौरा, सतपाल, झिरका से प्रधान सुनिल, रेवती रमण, ओमवीर मास्टर, डॉक्टर संजय खेड़ला, सहित सैंकड़ों कर्मचारी मौजुद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *