न्याय यात्रा से आफताब अहमद बीजेपी को घेरने में हो रहे कामयाब

0

आटा और दुबालु गांव में पहुंची आफताब अहमद की जन न्याय यात्रा 
दर्जनों लोगों ने बीजेपी छोड़ थामा कांग्रेस का हाथ 
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | बढ़ते तापमान और भारी उमस के बीच हरियाणा में राजनीति पारा भी लगातार बढ़ रहा है। एक तरफ बीजेपी की गिरती लोकप्रियता को ग्रह मंत्री भांपकर हरियाणा के लगातार दौरे कर रहे हैं तो दूसरी तरफ कांग्रेस नेता भी पैदल जनता के बीच बीजेपी के कुशासन का रिपोर्ट कार्ड पेश कर रहे हैं। हरियाणा मांगे हिसाब के तहत सांसद चौधरी दीपेंद्र सिंह हुड्डा जनता के बीच हैं तो कांग्रेस विद्यालय दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद न्याय यात्रा को लेकर दक्षिण हरियाणा में बीजेपी की मुसीबतें और बढ़ा रहे हैं। दोनों यात्राओं को अच्छा खासा समर्थन भी लगातार मिल रहा है। साढ़े नौ सालों में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को बदलकर बीजेपी ने कांग्रेस को और हमलावर होने का मौका भी दे दिया है।

नूंह के आटा और दुबालु गांव में पहुंची आफताब अहमद की जन न्याय यात्रा को रविवार भारी गर्मी के बीच गर्मजोशी भरा स्वागत और समर्थन मिला। बीजेपी सहित कई दलों के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का दामन थाम कर आफताब अहमद की अगुवाई में पार्टी में आस्था जताई है। समर्थन देने वालों में हर वर्ग के लोग शामिल रहे, भरी गर्मी में महिलाएं और बुजुर्ग भी कार्यक्रम में पहुंचे। 

कांग्रेस विधायक दल के उप नेता आफताब अहमद ने कहा कि बीजेपी के दस साल के कुशासन और नूंह जिले की अनदेखी के खिलाफ़ जन न्याय यात्रा लेकर जनता के बीच निकले हैं जिसमें उन्हें भारी समर्थन मिल रहा है। स्थानीय बुजुर्गों, युवाओं, महिलाओं की समस्याओं को विधायक ने ना केवल सुना ब्लकि उन्हें लिखकर समाधान का आश्वासन दिया। उनके साथ पीसीसी सदस्य महताब अहमद विशेष रूप से मौजूद थे। 

स्थानीय लोगों ने विधायक आफताब अहमद को बताया कि पहले कॉंग्रेस राज में विकास हुआ था जो बीते दस सालों से बंद है। इलाके के अमन चैन को भी बीजेपी सरकार में खराब करने की कोशिश हुई है। स्थानीय लोगों ने कहा कि उनके साथ भेदभाव हुआ है।

बीजेपी को छोडकर इन्होंने जताई कॉंग्रेस में आस्था:

योगिंदर उर्फ कालू, राजेंद्र मेम्बर आटा, अजय रामपुर, रविपाल आटा,शिवकुमार रामपुर, गुलशन आटा ,चौधरी रघुविंदर इंजीनियर रामपुर, जगबीर पूर्व मेम्बर, प्रितीक्ष मेम्बर सहित दर्जनों ने परिवार सहित कॉंग्रेस में आस्था व्यक्त की।

कांग्रेस विधायक दल के उप नेता आफताब अहमद ने आटा और दुबालु में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा में कानून व्यवस्था पूरी तरह से खराब हो चुकी है ओर तानाशाही की सरकार चल रही है जिसके पास बहुमत नहीं है, निर्दलीय विधायक भी सरकार से समर्थन वापस ले चुके हैं और जनता का विश्वास तो सरकार बहुत पहले ही खो चुकी है।

उन्होंने कहा कि नूंह जिले को न्याय मिले और रुका हुआ विकास शुरू करने के साथ साथ वो बीजेपी सरकार की विफलताओं को उजागर करने के लिए ही इस जन न्याय यात्रा के दौरे पर हैं। यात्रा नूंह जिले के अलावा प्रदेश के कई जिलों में पहुंचेगी।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बढ़िया प्रदर्शन करने के बाद हरियाणा में कांग्रेस का ग्राफ बढ़ता जा रहा है ओर आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रचंड बहुमत हासिल करेगी। अपनी यात्रा में उन्होंने युवाओं, बुजुर्गों, महिलाओं मे भारी जोश ओर उत्साह की तारीफ की है।

कांग्रेस विधायक दल के उप नेता आफताब अहमद ने कहा कि प्रदेश में बीजेपी सरकार के खिलाफ मुद्दों की भरमार है। जिनमें भ्रष्टाचार का मुद्दा, बेरोजगारी का मुद्दा, महंगाई का मुद्दा, पुरानी पेंशन बहाली मुद्दा, राशन कार्ड व बीपीएल कार्ड का मुद्दा, परिवार आईडी पोर्टल की समस्याओं से प्रदेश का दुखी होना, ठेका प्रथा व निजीकरण को बढ़ावा देना आदि शामिल है।

विधायक आफताब अहमद ने गांव में जगह जगह पहुंच कर समस्याओं को खुद देखा और उन्हें लिखा। उन्होंने लोगों से कहा कि विपक्ष के विधायक होने के बावजूद वो लगातार प्रशासन और सरकार पर जन हित के कार्य समय पर पूरा करने के लिए जोर देते रहे हैं। सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है उनके दावों और तथ्यों में जमीन आसमान का अन्तर है। विधायक हरियाणा के कॉंग्रेस घोषणा पत्र में कई मांगों को लिखित में शामिल कराने के लिए भी लोगों से सुझाव ले रहे हैं।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि जिला प्रशासन, चंडीगढ़ प्रशासन और सरकार के सामने जनता के हितों के हर मुद्दे को उन्होंने मज़बूती से रखा है, संघर्ष के बाद कई काम कराने में कामयाब जरूर हुए लेकिन बीजेपी सरकार की गलत मंशा के कारण काफी चीजें पूरी नहीं हो सकी।

विधायक आफताब अहमद ने बीजेपी सरकार से सवाल करते हुए कहा कि केंद्रीय विद्यालय सालाहेडी, मिडिल स्कूल नूँह, नगीना में एमडीयू रीजनल सेंटर, ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल, रेल की मंज़ूरी, सेक्टर, राष्ट्रीय राजमार्ग 248 ए कॉंग्रेस राज में मंज़ूर किए जाने के बावजूद आज तक पूरे क्यों नहीं हुए।

विधायक आफताब अहमद ने बीजेपी सरकार के साथ साथ बीते विधानसभा में स्थानीय भाजपाई उम्मीदवार रहे नेताओं को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि वो भी इलाके के साथ हुए अन्याय में बराबर के दोषी हैं। आफताब अहमद ने आटा और दुबालु आदि के विकास को लेकर स्थानीय लोगों को पूरी तरह आश्वस्त करते हुए कहा विकास में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी।

विधायक आफताब अहमद ने स्थानीय लोगों का लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए धन्यवाद दिया और हर कॉंग्रेस कार्यकर्ता को अगले तीन महीने तक घर घर जाकर कॉंग्रेस पार्टी का प्रचार प्रसार कर बीजेपी के दस साल के कुशासन की पोल खोलने का काम करने के लिए कहा। 

पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने कहा कि लोकसभा चुनाव में काँग्रेस ने बीजेपी को हाफ किया है और विधानसभा में बीजेपी पूरी तरह प्रदेश से साफ होने जा रही है। जिन्होंने आज आटा और दुबालु में समर्थन दिया है उनका फैसला तारीफ के काबिल है। आज समय है पार्टी बाज़ी छोड़कर बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए एक जुट होने की। काँग्रेस सरकार बनने पर इलाके को विकास के साथ साथ मान सम्मान भी भरपूर मिलेगा। बीजेपी की नीति, नियत इलाक़े को लेकर नकारात्मक रही। बीजेपी की पोल खुल गई है जनता इनकी नीति नियत पहचान गई है।

इस दौरान सैंकड़ों लोग विधायक आफताब अहमद के साथ मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *