आल इंडिया इमाम संगठन के चीफ इमाम उमर अहमद इलियासी आज पहुंचे नूंह

0

City24news/अनिल मोहनिया

नूंह | जहां उन्होंने फिरोजपुर झिरका, पुनहाना में पहुंच लोगों से बृजमंडल शोभायात्रा का स्वागत करने की बात कही, वहीं उन्होंने नूंह के नल्हड़ मंदिर पहुंच मंदिर समिति और बृजमंडल शोभायात्रा समिति के लोगों के साथ बैठक की।

इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मेवात में रहने वाले ना कोई हिंदू है ना मुस्लिम है ना ही सिख है और ना ही ईसाई हैं। मेवात में रहने वाले सभी समुदाय के लोग मेवाती हैं जिनका भाईचारा सदियों से चला रहा है।

 उन्होंने कहा कि पिछले 31 जुलाई को कुछ असामाजिक तत्वों की वजह से इस ब्रज मंडल शोभायात्रा के दौरान अनहोनी हो गई थी। लेकिन इस बार सभी समुदाय के लोगों में इस बृजमंडल शोभायात्रा को लेकर काफी खुशी देखने को मिल रही है।

उन्होंने कहा कि वह आज नूंह जिले के दौरे पर हैं और उन्होंने इस दौरान फिरोजपुर झिरका, पुनहाना के लोगों से बातचीत की और उन्होंने कहा कि इस दौरान मुस्लिम समाज के लोग अपने मस्जिदों के सामने और घरों के सामने सड़क पर बृज मंडल शोभायात्रा का फूल वालों से स्वागत करेंगे। इतना ही नहीं उनके लिए फ्रूट और पानी की बोतल रखकर उन्हें देने का काम करेंगे और मेवात पर पिछले साल लगे इस कलंक को मिटाने का काम करेंगे।

 उन्होंने कहा कि इस वर्ष बृजमंडल शोभायात्रा को लेकर जहां पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन पूरी तरह तैयार है और सुरक्षा को लेकर कोई भी चूक नहीं होगी। वही मेवात के लोग भी इस शोभायात्रा को लेकर काफी उत्साहित हैं और कई जगह पर इस शोभायात्रा का स्वागत करने के लिए वह तैयार है। उन्होंने मेवात के लोगों से अपील करते हुए कहा कि ब्रज मंडल शोभायात्रा मेवात के लिए एक पिछले साल लगे कलंक को मिटाने का शुभ अवसर है। जिससे हमें उस कलंक को मिटाकर देश और दुनिया में मेवात के भाईचारे का संदेश देने में सफल हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *