अमित शाह के मुस्लिम आरक्षण विरोधी ब्यान पर आफताब अहमद ने कहा 10 साल में बताने को काम नहीं

0

गृह मंत्री का ब्यान हताशा और हार मान लेने का संकेत : आफताब अहमद 
हरियाणा में अपने मुख्यमंत्री को चुनाव पूर्व बदल कर अपनी नाकामी मान चुकी बीजेपी: आफताब अहमद 
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा दौरे के दौरान महेंद्रगढ़ में एक जनसभा के दौरान हरियाणा में मुस्लिमों के आरक्षण विरोधी ब्यान पर विधानसभा में कांग्रेस के उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने उनपर निशाना साधते हुए कहा कि गृह मंत्री बताएं कि दस सालों में उन्होंने हरियाणा के लोगों के उत्थान के लिए क्या क्या काम किए। 

बता दें कि गृहमंत्री ने कहा था कि “मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम हरियाणा में मुस्लिम आरक्षण नहीं होने देंगे”।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि गृह मंत्री का ब्यान निराशाजनक और उनकी हताशा का प्रतीक है। दरअसल बीजेपी के पास दस सालों के राज की कोई भी उपलब्धियां नहीं है जिसे लेकर वो जनता के बीच जा सकें। इसीलिए अमित शाह मुद्दों को भटकाने के चक्कर में जाती और धर्म की राजनीति करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उन्हें अयोध्या और बद्रीनाथ की हार से सबक लेकर मान लेना चाहिए कि देश ने धर्म और नफरत की राजनीति को नकार कर, मोहब्बत, लोकतंत्र और संविधान की मज़बूती की बात को तरजीह दी है। 400 पार के नारे के बावजूद बीजेपी को केंद्र में बहुमत नहीं मिला और जोड़ तोड़ कर सरकार बनानी पड़ी।

गृह मंत्री अमित शाह बताएं कि लगभग साढ़े नौ साल के राज के बाद मनोहर लाल खट्टर को मुख्यमंत्री पद से क्यों हटाया गया। क्यों बीजेपी राज में हरियाणा में जातीय हिंसा हुई, कितनी बार हरियाणा जला और नफरत फैलाने की कोशिश हुई। सबसे ज्यादा बेरोज़गारी हरियाणा में क्यों है? बीजेपी की केंद्र सरकार ने हरियाणा को देश का सबसे असुरक्षित राज्य क्यों कहा? घर-घर तक कैसे पहुंचा नशा व ड्रग्स का काला साम्राज्य? देश में सर्वाधिक महंगाई हरियाणा में क्यों? भ्रष्टाचार के जनक व जनता के जी का जंजाल क्यों बने सरकारी पोर्टल व आईडी? भाजपा के 10 साल में हजारों करोड़ के 50 से ज्यादा बड़े घोटाले क्यों? भाजपा काल क्यों बना किसानों का काल? भाजपा ने दलितों और पिछड़े वर्ग की घोर उपेक्षा क्यों की? अग्निपथ और कौशल निगम के जरिए क्यों खत्म की पक्की नौकरियां? हर वर्ग पर लाठी और गोलियां क्यों बरसाई? इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास को शून्य पर क्यों लेकर आई बीजेपी? बीजेपी ने 2014 और 2019 की चुनावी घोषणाएं क्यों पूरी नहीं की? बीजेपी ने स्वास्थ्य सेवाओं का दिवालिया क्यों पीटा? बीजेपी ने प्रदेश के शिक्षा तंत्र को बर्बाद क्यों किया? बीजेपी ने देश की सबसे विकसित अर्थव्यवस्था को क्यों चौपट किया?  

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि जिस योजनाओं का साढ़े नौ साल बीजेपी ने प्रचार प्रसार किया आज उनसे यू टर्न लेने को क्यों मजबूर हो गई। 10 साल तक गरीबों को दिया जाने वाले प्लॉट रोक कर चुनाव पूर्व उनकी याद आ रही है। किसानों के रास्तों में कील ठोक कर उनपर गोलियां चलाना प्रदेश के लोग भूले नहीं है, रोज हो रहे पेपर लीक छात्र भूले नहीं हैं, सरपंचों के अधिकारों को छीनने को लोग भूले नहीं हैं, महंगाई, बेरोजगारी, भ्रस्टाचार के रिकॉर्ड स्तर को प्रदेशवासी भूले नहीं हैं।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि अब 

 हरियाणा के लोग बीजेपी के दस सालों के कुशासन का हिसाब मांग रहा है जिसका जवाब बीजेपी के पास नहीं है इसलिए धर्म और जाति की आड़ में छिप रहे हैं। लेकिन देश व हरियाणा के लोकसभा जनादेश ने संविधान और लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए कॉंग्रेस के इंडिया गठबंधन को समर्थन दिया है। 

अफताब अहमद ने कहा कि बीजेपी ने प्रदेश को पिछले करीब दस सालों से विकास के मामले में पीछे धकलने का काम किया है। बीजेपी शासनकाल में हरियाणा देश का सबसे असुरक्षित प्रदेश बन गया है। रोजाना हत्या, फिरौती, धमकी, रंगदारी मांगने की खबरे सामने आ रही है।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि क्यों निर्दलीय विधायकों ने भी बीजेपी का साथ छोड़ दिया, दरअसल आज प्रदेश सरकार अल्पमत में है और अनैतिक रूप से सरकार चला रही है। 

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि प्रदेश की जनता का बीजेपी से मोहभंग हो चुका है।

लोकसभा में 46 विधानसभा में बीजेपी को कॉंग्रेस ने हारकर साफ़ कर दिया है कि विधानसभा में 70 सीट से अधिक जीत कर जनता कॉंग्रेस की सरकार बनाने जा रही है।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि अमित शाह और बीजेपी बताए कि क्यों टीडीपी की मिन्नतें करके सरकार बनाई गई जबकि टीडीपी के घोषणापत्र में साफ़ मुस्लिम आरक्षण का वायदा है। दरअसल गृह मंत्री हताशा और बीजेपी के हरियाणा में सिकुड़ते जनाधार से परेशान होकर अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। ऐसे ब्यान बीजेपी की मानसिक को दर्शाते हैं लेकिन हरियाणा में अब इनकी दाल गलने नहीं वाली।

____________________________________

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *