समस्याओं का जल्द किया जाए समाधान:  उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री मूलचंद शर्मा

0

उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री की अध्यक्षता में जिला लोक संपर्क एवं कष्टï निवारण समिति की बैठक का आयोजन
आठ शिकायतों का मौके पर ही निपटारा
शिकायत पर सही जांच न करने पर एएसआई को सस्पेंड करने के दिए निर्देश

City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य व श्रम मंत्री मूलचंद शर्मा की अध्यक्षता में जिला लोक संपर्क एवं कष्टï निवारण समिति की मासिक बैठक हुई, जिसमें एजेंडे में शामिल 14 शिकायतों में से आठ का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया तथा शेष शिकायतों के समाधान के लिए संबंधित विभागों को आवश्यक कार्यवाही कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। 

उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री ने कहा कि जिला प्रशासन के अधिकारी जन समस्याओं का जल्द समाधान सुनिश्चित करें तथा प्रदेश सरकार का प्रयास है कि सबका साथ-सबका विकास की भावना के साथ सभी जनमानस को सरकार की योजनाओं व नीतियों का लाभ मिले। मंत्री ने गांव लाहाबास निवासी सोहनलाल की शिकायत पर सही जांच न करने के आरोप में पुलिस विभाग की एएसआई को सस्पेंड करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार गांव फिरोजपुर नमक निवासी मोहम्मद इकबाल की शिकायत थी कि मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर उसकी जमीन व अन्य किसानों की जमीन का खुर्शीद नाम के व्यक्ति द्वारा गलत तरीके से रजिस्ट्रेशन कर फसल का पंजीकरण कर लिया गया। इस पर मंत्री ने उप-निदेशक कृषि विभाग व जिला बागवानी अधिकारी को निर्देश दिए कि इस मामले की जांच की जाए, अगर जांच में आरोपी पर दोष सिद्ध होता है, तो उसके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कर कानूनी कार्यवाही की जाए।  मूलचंद शर्मा ने गांव मुंढैता निवासी मुमताज अली की जोहड़ के नवीनीकरण की राशि में गबन करने संबंधी शिकायत पर एसडीएम पुन्हाना को जांच कर सात दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश दिए। इसी प्रकार ग्राम पंचायत पिपरौली की सरपंच सकीरा की गांव के स्कूल के पास सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे करने संबंधी शिकायत पर एसडीएम पुन्हाना के नेतृत्व में तहसीलदार पुन्हाना व ग्रीवेंस कमेटी के दो सदस्यों की जांच टीम बनाकर सात दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश दिए। गांव अकेड़ा निवासी फिरदौस की हलका पटवारी द्वारा उसकी जमीन का इंतकाल न करने तथा रिश्वत मांगने संबंधी शिकायत पर मंत्री ने पुलिस अधीक्षक नूंह को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। गांव सायमीरबास निवासी खालिद व सहुद खान की डिपो होल्डर द्वारा उनके बीपीएल कार्ड पर राशन न दिए जाने संबंधी पर शिकायत पर मंत्री ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को शिकायतकर्ताओं के बीपीएल कार्ड की सत्यता जांचने और डिपो होल्डर की जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। अन्य शिकायतों पर संबंधित विभागों द्वारा शिकायतों का उचित समाधान करने संबंधी रिपोर्ट प्रस्तुत करने पर उन्हें डॅ्राप कर दिया गया।

 इस अवसर पर वक्फ बोर्ड के प्रशासक जाकिर हुसैन, जिला परिषद के चेयरमैन जान मोहम्मद, उपायुक्त धीरेंद्र खडग़टा, पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप सिंह मलिक, एएसपी सोनाक्षी, भाजपा जिला अध्यक्ष नरेंद्र पटेल, गौ सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष भानीराम मंगला, सुरेंद्र प्रताप, जाहिद व जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *