नूंह पुलिस ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने पर ताहिर निवासी देवला के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज

0

नूंह एएसपी सोनाक्षी सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया पर है पुलिस की पैनी नजर
आगामी 22 जुलाई को निकलने वाली ब्रज मंडल शोभा जल अभिषेक यात्रा को लेकर आपत्तिजनक कॉमेंट ने कर
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | सावन के पहले सोमवार 22 जुलाई को जिला नूंह में प्रस्तावित ब्रज मंडल जल अभिषेक शोभा यात्रा को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के संबन्ध में ताहिर निवासी देवला के खिलाफ नूंह पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर नियमानुसार कार्यवाही शुरु कर दी है । 

उपपुलीस अधीक्षक सोनाक्षी सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया सैल नूंह में तैनात सिपाही मनोज कुमार ने 14 जुलाई को थाना साईबर क्राईम नूंह में एक दरखास्त ताहिर निवासी देवला के खिलाफ आगामी 22 जुलाई 2024 को जिला नूंह में होने वाली धार्मिक जलाभिषेक यात्रा के दौरान धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुष्प्रेरण द्वारा दंगे कराने की नियत से शत्रुता फैलाने, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुचांने, आमजन को भडकाने व जलाभिषेक यात्रा में बाधा उत्पन करने बारे उक्त कमेंट अपनी फेसबुक आई0डी0 पर डालने के संबन्ध में पेश की, जिस पर नूंह पुलिस ने तुरन्त संज्ञान लेते हुये ताहिर निवासी देवला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है ।  

उपपुलिस अधीक्षक नूंह ने आमजन से भी अपील कि है की किसी भी तरह की अमर्यादित भाषा किसी व्यक्ति विशेष, जाति, धर्म संप्रदाय को आहत करने की मंशा से पोस्ट के रूप में कोई भी वीडियो, फोटो या अभिलेख ना डालें । अगर किसी व्यक्ति अथवा संस्था द्वारा कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट डाली गई तो उसके खिलाफ नियमानुसार सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी । उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी प्रकार की भी कोई गलत अफवाह ना फैलाएं । अगर कोई भी सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाएगा या फिर किसी के धर्म या जाति पर कोई गलत टिप्पणी करेगा तो उस पर नूंह पुलिस सख्त एक्शन लेगी । नूंह पुलिस सोशल मीडिया पर लगातार पैनी नजर बनाए हुए है । लोगों से भी अपील है कि समाज में आपसी भाईचारा बनाकर रखें और किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें । उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया का प्रयोग सहयोग, आपसी भाईचारे व सौहार्द को बढ़ावा देने के लिए ही करें । गलत कार्य करने वालों और शरारती तत्वों की सूचना तुरंत पुलिस को दें । आगे कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक / भडकाउ पोस्ट डालता है तो उसकी सूचना तुरंत संबंधित थाना या डायल 112 पर दें । सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *