जन न्याय यात्रा पहुंची आंकेडा गांव, आफताब अहमद ने सुनी लोगों की बात

0

दर्जनों जगह स्वागत, दर्जनों ने बीजेपी छोड़ कॉंग्रेस की जॉइन
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | कॉंग्रेस ने विकास दिया, बीजेपी राज में विकास रोक भाईचारा तोड़ने का  प्रयास: आफताब अहमद 
बीजेपी के दस साल के कुशासन और नूंह जिले की अनदेखी के खिलाफ़ जन न्याय यात्रा लेकर जनता के बीच निकले नूंह विधायक व विधानसभा में कांग्रेस के उप नेता चौधरी आफताब अहमद रविवार को नूंह विधानसभा के आंकेडा गांव पहुंचे जहां उन्हें भारी समर्थन मिला। स्थानीय बुजुर्गों, युवाओं, महिलाओं की समस्याओं को विधायक ने ना केवल सुना ब्लकि उन्हें लिखकर समाधान का आश्वासन दिया। उनके साथ पीसीसी सदस्य महताब अहमद विशेष रूप से मौजूद थे। 

स्थानीय लोगों ने विधायक आफताब अहमद को बताया कि बिजली पानी की किल्लत का सामना करना पड़ा है, पहले कॉंग्रेस राज में विकास हुआ था जो बीते दस सालों से बंद है। इलाके के अमन चैन को भी बीजेपी सरकार में  खराब करने की कोशिश हुई है। स्थानीय लोगों ने कहा कि उनके साथ भेदभाव हुआ है।

बीजेपी सहित अन्य दलों को छोडकर इन्होंने जताई कॉंग्रेस में आस्था:

बाबूलाल, मनोज, फूल सिंह, सुरेश प्रजापति, पंडित लल्लू, मनोज कुमार, शिव चरण सहित दर्जनों ने परिवार सहित कॉंग्रेस में आस्था व्यक्त की।

विधायक आफताब अहमद ने गांव में जगह जगह पहुंच कर समस्याओं को खुद देखा और उन्हें लिखा। उन्होंने लोगों से कहा कि विपक्ष के विधायक होने के बावजूद वो लगातार प्रशासन और सरकार पर जन हित के कार्य समय पर पूरा करने के लिए जोर देते रहे हैं। 33 के वी बिजली सब स्टेशन मेवली में पूरा कराया जा रहा है जिसके लिए वो लगातार प्रयासरत हैं जिससे आसपास के गांवों की बिजली आपूर्ति में सुधार होगा वहीँ पीने का पानी नूरपूर से लाने के भरकस प्रयास किया जा रहा है। इस परियोजना को मंजूरी दिलाकर काम शुरू करा दिया गया है। इससे मालब, आंकेडा आदि गांवों की पेयजल आपूर्ति में सुधार होगा। दोनों परियोजनाओं को विधायक आफताब अहमद  ने कोशिश कर मंजूर कराया था। विधायक आफताब अहमद  ने सरकार के जल जीवन मिशन को विफल बताते हुए कहा कि सरकार पानी उपलब्ध कराने में विफल साबित हुई है उनके दावों और तथ्यों में जमीन आसमान का अन्तर है।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि जब वो विधायक कॉंग्रेस सरकार में थे तो तब रैनीवेल परियोजना से गांव में पानी लाया गया था। बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की गई थी, किसानों के लिए कोटला झील शुरू की गई थी। युनानी मेडिकल कॉलेज की सौगात यहां दी थी जिसे दस सालों में भी पूरा नहीं किया जा सका। कोटला झील का कार्य भी बाधित हुआ है क्योंकि बीजेपी सरकार की नीति और नीयत ठीक नहीं है।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि जिला प्रशासन, चंडीगढ़ प्रशासन और सरकार के सामने जनता के हितों के हर मुद्दे को उन्होंने मज़बूती से रखा है, संघर्ष के बाद कई काम कराने में कामयाब जरूर हुए लेकिन बीजेपी सरकार की गलत मंशा के कारण काफी चीजें पूरी नहीं हो सकी।

विधायक आफताब  अहमद ने बीजेपी सरकार से सवाल करते हुए कहा कि केंद्रीय विद्यालय सालाहेडी, मिडिल स्कूल नूँह, नगीना में एमडीयू रीजनल सेंटर, ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल, रेल की मंज़ूरी, सेक्टर, राष्ट्रीय राजमार्ग 248 ए कॉंग्रेस राज में मंज़ूर किए जाने के बावजूद आज तक पूरे क्यों नहीं हुए।

विधायक आफताब अहमद जन न्याय यात्रा में गांव गांव जा रहे हैं और नूंह ज़िले के साथ साथ प्रदेश में कई जगह पहुँचेंगे। जिसका मकसद 10 साल के भाजपाई अन्याय के खिलाफ लोगों को जागरूक कर जिले के विकास के लिए सामुहिक संघर्ष करने का है। विधायक हरियाणा के कॉंग्रेस घोषणा पत्र में कई मांगों को लिखित में शामिल कराने के लिए भी लोगों से सुझाव ले रहे हैं।

विधायक आफताब अहमद ने बीजेपी सरकार के साथ साथ बीते विधानसभा में स्थानीय भाजपाई उम्मीदवार रहे नेताओं को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि वो भी इलाके के साथ हुए अन्याय में बराबर के दोषी हैं।स्थानीय बीजेपी नेता जनता के हितों के लिए सरकार के समक्ष कभी नहीं खड़े हुए हालांकि वो नेता अपने निजी हितों की रक्षा करने में जरूर कामयाब हुए हैं। 

हाल ही में हुए उत्तराखंड, हिमाचल सहित अन्य प्रदेशों में हुए उप चुनावों में कॉंग्रेस द्वारा 13 में से 10 सीट जीतने पर विधायक आफताब अहमद ने कहा कि ये इस बात का सूचक है कि देश का मिजाज अब बीजेपी के कुशासन के खिलाफ है और काँग्रेस की नीतियों के साथ है, आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों में भी काँग्रेस दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाने जा रही है।

विधायक आफताब अहमद ने स्थानीय लोगों का लोकसभा चुनाव में  मतदान के लिए धन्यवाद दिया और हर कॉंग्रेस कार्यकर्ता को अगले 90 दिनों तक घर घर जाकर कॉंग्रेस पार्टी का प्रचार प्रसार कर बीजेपी के दस साल के कुशासन की पोल खोलने का काम करने के लिए कहा। 

पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने कहा कि लोकसभा चुनाव में काँग्रेस ने 46 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी, अब विधानसभा में  70 से अधिक सीट जीतकर सरकार जनता बनाने जा रही है। जिन्होंने आज आंकेडा गांव में समर्थन दिया है उनका फैसला तारीफ के काबिल है। आज समय है पार्टी बाज़ी छोड़कर बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए एक जुट होने की। काँग्रेस सरकार बनने पर इलाके को विकास के साथ साथ मान सम्मान भी भरपूर मिलेगा। बीजेपी की नीति, नियत इलाक़े को लेकर नकारात्मक रही।  रिकॉर्ड तोड़ महंगाई, देश में सबसे अधिक बेरोज़गारी, आसमान छूती महंगाई , दिन प्रतिदिन बढ़ता भ्रष्टाचार, शून्य होती क़ानून व्यवस्था इसी सरकार की देन हैं।

इस दौरान विधायक आफताब अहमद ने विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड और हिमाचल में काँग्रेस के अच्छे प्रदर्शन पर प्रक्रिया देते हुए कहा कि बीजेपी की पोल खुल गई है जनता इनकी नीति नियत पहचान गई है। आगे होने वाले चुनावो में बीजेपी साफ़ होने जा रही है और काँग्रेस प्रदेशों में सरकार बनाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *