सीएसआर के माध्यम से औद्योगिक इकाइयां राष्ट्र सेवा के कार्यों को दें गति: उपायुक्त विक्रम सिंह

0

उपायुक्त ने गुरूग्राम-फरीदाबाद प्रवेशमार्ग को हरा-भरा बनाने के लिए औद्योगिक इकाइयों से मांगा सहयोग
उपायुक्त विक्रम सिंह की अध्यक्षता में लघु सचिवालय में संपन्न हुई एचएससीएसआरटी की बैठक
City24news/ब्यूरो
फरीदाबाद। उपायुक्त विक्रम सिंह ने औद्योगिक इकाइयों के संचालकों का आह्वान किया कि वे सीएसआर के माध्यम से राष्ट्र सेवा के कार्यों को गति प्रदान करें। उन्होंने विशेष रूप से गुरूग्राम-फरीदाबाद प्रवेशमार्ग को हरा-भरा बनाने व सौंदर्यकरण के लिए विशेष सहयोग की अपील की।


लघु सचिवालय में मंगलवार को एचएससीएसआरटी की बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त विक्रम सिंह कर रहे थे। बैठक में उन्होंने सीएसआर के माध्यम से जारी परियोजनाओं की रिपोर्ट  लेते हुए विस्तार से चर्चा की। साथ ही उन्होंने सीएसआर के जरिये नई परियोजनाएं प्रारंभ करने पर भी बल दिया। इसके लिए उन्होंने जिला के प्रवेशमार्गों के सौंदर्यकरण की आवश्यकता जताई, जिसमें गुरूग्राम की ओर से आने वाला फरीदाबाद का प्रवेशमार्ग विशेष रूप से शामिल रहा।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने नगर को हरा-भरा बनाने के लिए जारी पौधारोपण कार्यक्रमों की सराहना करते हुए इसे और गति देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शुद्घ वातावरण के लिए अधिकाधिक पौधारोपण जरूरी है। जिला प्रशासन अपने स्तर पर पौधारोपण को आगे बढ़ा रहा है, जिसमें औद्योगिक समूहों को भी सहयोग करना चाहिए। विभिन्न सडक़मार्गों तथा हाईवे पर विशेष रूप से पौधारोपण किया जाए।


उपायुक्त ने राजकीय विद्यालयों में इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूती देने के लिए भी औद्योगिक इकाइयों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने पावरग्रिड को राजकीय विद्यालयों में कमरों व शौचालयों के निर्माण के लिए प्रोत्साहित किया, जिसके लिए डीईईओ को उन्हें तीन विद्यालयों की सूची सौंपने के निर्देश दिए। एक औद्योगिक इकाई के प्रतिनिधियों ने सिविल अस्पताल व कालेजों में सोलर पैनल लगाने की दिशा में किये जा रहे प्रयासों की जानकारी दी।
उपायुक्त विक्रम सिंह ने सीएसआर के माध्यम से विभिन्न तालाबों के सौंदर्यकरण के कार्य पर भी विस्तृत चर्चा की। अंडर ग्रेजुएट लड़कियों के लिए स्किल डेवल्पमेंट टे्रनिंग की भी उन्होंने प्रशंसा की। इसके अलावा उन्होंने अन्य परियोजनाओं पर भी चर्चा करते हुए जरूरी दिशा-निर्देश दिए। बैठक में एडिशनल सीईओ गौरव सिंह, डीडीपीओ प्रदीप कुमार, गोरव अरोड़ा, पंकज, संयम, अनिल भारद्वाज, अरविंद, दलजीत सिंह आदि औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *