कांग्रेस सरकार बनने पर मेवात में आएगी रेलवे लाइन, बनेगी यूनिवर्सिटी- हुड्डा 

0

हसन खां मेवाती मेडिकल कॉलेज में डाक्टरों, इलाके में शिक्षकों की नियुक्ति करेंगे: चौ. उदयभान
बीजेपी ने दस साल में नूंह के साथ किया अन्याय, कॉंग्रेस सरकार में होगा न्याय: आफताब अहमद 
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | जिला मुख्यालय नूंह पर आयोजित कॉंग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री, नेता प्रतिपक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस सरकार बनने पर मेवात में रेलवे लाइन और नई यूनिवर्सिटी बनाने की घोषणा कर स्थानीय लोगों द्वारा लोकसभा चुनाव में नूंह जिले की जनता का धन्यवाद किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा  कि शहीद हसन खां मेवाती मेडिकल कॉलेज में स्टाफ और मेवात के स्कूलों में शिक्षकों की कमी को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी की नाकामी जगजाहिर हैं, खुद बीजेपी ने अपनी योजनाओं की विफलता को स्वीकार कर लिया है। इसलिए विधानसभा में हार सामने देख सरकार अपने तमाम फसलों से यू-टर्न ले रही है। बीजेपी अब प्रायश्चित का अधिकार खो चुकी है और जनता अब उसे सत्ता से बेदखली की सजा देने जा रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि 

प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों को ₹6000 पेंशन और कर्मचारियों को ओपीएस का लाभ दिया जाएगा। महंगाई से राहत देने के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली और ₹500 में रसोई गैस सिलेंडर मुहैया करवाया जाएगा। बेरोजगारी पर नकेल कसने के लिए खाली पड़े 2 लाख पदों को भरा जाएगा और प्रदेश में फिर से निवेश का माहौल बनाकर रोजगार सृजन होगा। हुड्डा ने लोकसभा चुनाव में भारी मात्रा में कांग्रेस को वोट देने के लिए मेवात की जनता का आभार व्यक्त किया और उम्मीद जताई कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को इसबार से भी ज्यादा समर्थन मिलेगा।

प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा कि पहले भी मेवात का विकास कांग्रेस ने करवाया था और भविष्य में भी इसे कांग्रेस आगे बढ़ाएगी। यहां हसन खां मेवाती के नाम से मेडिकल कॉलेज बनाया गया लेकिन आज भाजपा इसमें पूरा स्टाफ भी नहीं दे रही। मेडिकल कॉलेज में 60% पद खाली पड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान ही इलाके में आईएमटी बनी, कोटला झील का जीर्णोद्धार हुआ, मिनी सेक्रेटेरिएट और ज्यूडिशल कॉम्पलेक्स बनाया गया। पानी की किल्लत दूर करने के लिए रैनीवेल पेयजल परियोजना के तहत 485 करोड रुपए खर्च किए गए। सड़कें, स्कूल और आईटीआई जैसे तमाम कार्यों को कांग्रेस ने ही अमलीजामा पहनाया था। लेकिन बीजेपी विकास का कोई कार्य करवाने की बजाए सिर्फ जनता के बीच फूट डालने में लगी है। संकुचित मानसिकता वाली बीजेपी जाति-धर्म के नाम पर लोगों में भेदभाव और बंटवारा पैदा करती है। जबकि कांग्रेस की ताकत एकता और भाईचारा है। लोकसभा चुनाव से पहले गंगा-जमुनी तहजीब की भूमि मेवात में बीजेपी ने सांप्रदायिक दंगे करवाने की साजिश रची। लेकिन मेवात के भाईचारे ने इस साजिश को नाकाम कर दिया। लेकिन जब तक यह पार्टी सत्ता में है, तब तक लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। क्योंकि विधानसभा चुनाव से पहले भी बीजेपी कोई ऐसी हरकत कर सकती है। इसलिए किसी भी सूरत में इलाके का माहौल और भाईचारा बिगड़ना नहीं चाहिए। इसकी सुरक्षा करना प्रत्येक मेवाती की जिम्मेदारी है।

लोकसभा प्रत्याशी रहे राज बब्बर ने भी लोकसभा चुनाव में वोट और समर्थन के लिए मेवात के लोगों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि लोकसभा नतीजों से स्पष्ट संकेत निकलकर सामने आया है कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। पार्टी की सरकार बनने पर प्रदेश में फिर से विकास, भाईचारे और 36 बिरादरी की एकता मजबूती मिलेगी।

वहीँ विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि 

 नूंह के लोगों ने लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए लड़ाई ठीक उसी तरह से लड़ी जैसे मेवाती आवाम का इतिहास रहा। मेवों ने मुगलों से, अंग्रेजों  से देश की खातिर लड़ाई लडी थी, आज लोकतंत्र- संविधान की रक्षा के लिए बीजेपी को सत्ता से हटाना बहुत जरूरी है। दस साल से बीजेपी और इनके सहयोगियों के कुशासन, गलत नीति और नीयत के कारण प्रदेश बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार और बिगड़ती कानून व्यवस्था में अव्वल स्थान पर पहुंच गया। इनकी नीति नीयत प्रदेश के विकास की तो रही नहीं ब्लकि समाज में फूट डालो राज करो की रही। नूंह में भी इनका यही मकसद रहा कि कैसे यहां के शदियों पुराने भाइचारे को बिगाड़ने का काम किया जाय।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि 

 कॉंग्रेस के दस साल के राज में यहां विकास हुआ ज़िला बनाने से लेकर लघु सचिवालय, जुडिसियल काम्प्लेक्स, शहीद हसन ख़ान मेवाती मेडिकल कॉलेज, मेवात इंजीनियरिंग कॉलेज, महिला कॉलेज सालाहेडी सहित कई महिला कॉलेज बने, कई बहुतकनिकी संस्थान बनाए, कई आईटीआई बनाये, बाइट मालब बनाया, मौलाना आज़ाद विश्विद्यालय का कैंपस बनाया, नर्सिंग कॉलेज माँड़ीखेड़ा बनाया, पूरे मेवात में विज्ञान को बढ़ावा देने के लिए कई आरोही मॉडल स्कूल, कस्तूरबा गांधी विद्यालय बनाए, मेवात के लिये इतिहास में पहली बार अलग शिक्षा का मेवात केडर बनाया गया। पढ़ने वाली लड़कियों के लिए किराया माफ़ किया, यातायात को दुरुस्त करने के लिए बस अड्डे बनवाये गये, सौ से अधिक बसें चलती थी, किसान के कर्ज़ माफ़ किए, कोटला झील पर काम शुरू किया, राजीव गांधी पेयजल योजना शुरू की, बादली परियोजना शुरू की, गुड़गाँव अलवर मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा देकर काम शुरू कराया था, सड़कों का जाल बिछाया था, मेवात में नौकरी करने आने वालों के लिए विशेष भत्ते शुरू कराए थे, रोज़गार मुहेय्या कराये गए और सैंकड़ों काम हुए थे। 

इसके अलावा केंद्रीय विद्यालय सालाहेडी मंज़ूर किया, मिडिल स्कूल नूँह में मंज़ूर किया, नगीना में एमडीयू रीजनल सेंटर मंज़ूर किया, ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल मंज़ूर किया था, रेल की मंज़ूरी मिली थी, सेक्टर मंज़ूर किए थे। जो इन्होंने दस सालों से अटका रखे हैं।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि बीते दस सालों में नूंह जिले को पिछड़ा होने का      मेडल मिला उसे लेकिन बीजेपी ने उसे विकसित करने के लिए कुछ काम नहीं किया।शहीद हसन खान मेडिकल कॉलेज को आगे बढ़ाने के बजाय बर्बाद करने का प्रयास किया।

248 A राष्ट्रीय राजमार्ग का काम बंद कर दिया, कोटला झील के विकास के काम को बाधित किया गया, केंद्रीय विद्यालय सालाहेड़ी   आज तक अटका रखा है, ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल आज तक नहीं बनाया, युनानी मेडिकल कॉलेज आंकेडा का काम रोका हुआ है, पेयजल आपूर्ति नहीं कर पा रही सरकार, बिजली नहीं दे पा रहे, कभी नहरों का पानी रोक देते हैं तो कभी किसानों का मुआवज़ा रोक देते हैं, आपकी हर बात को हमने जिला प्रशासन से लेकर चंडीगढ़ प्रशासन तक उठाया, सड़क से लेकर विधानसभा तक संघर्ष किया लेकिन सरकार की मंशा हमेशा ग़लत ही रही। जो 1947 में भी नहीं हुआ वो बीजेपी राज में हुआ। UAPA लगाया गया निर्दोष लोगों को जेलों में डाला गया, निर्दोष लोग जंगलों में सोने पर मजबूर हुए। बीजेपी नेता इलाके की शान्ति के लिए प्रयासरत नहीं थे ब्लकि राजनैतिक विपक्षियों को फंसाने के लिए संघर्ष कर रहे थे, इलाके के खिलाफ काम कर रहे थे। वो नाजुक मौकों पर इलाके के विपरित खडे होकर स्वार्थों की राजनीति करते दिखाई दिए। बीजेपी राज के दस साल में इलाके से अन्याय हुआ है, विकास तो दूर सामाजिक सद्भाव और सौहार्द को झटका देने की कोशिश इस राज में हुई। दस साल में मेवात को धोका मिला, धक्का मिला और मिला अन्याय।

इस दौरान उप-नेता  विधायक आफताब अहमद के अलावा दोनों विधायक मामन खान,मो इलियास सहित पूर्व विधायक शाहिदा खान व ललित नागर, मो इज़राइल,  महताब अहमद आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *