ग्रामीणों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रति किया जा रहा जागरूक

0

– जनसंपर्क विभाग की ओर से जिला में चलाया जा रहा प्रचार अभियान।
– जिला के ग्रामीण क्षेत्र में रोजाना पहुंच रही हैं भजन पार्टी

City24news/अनिल मोहनिया

नूंह| सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग हरियाणा की ओर से चलाए जा रहे विशेष प्रचार अभियान के तहत विभागीय व सूचीबद्ध भजन पार्टी ने आज गांव फिरोजपुर मेव, झारोकडी, बैंसी में पहुंचकर ग्रामीणों को भजन व गीतों के माध्यम से लोक गायन शैली में सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों की जानकारी देते हुए जागरूक किया। उल्लेखनीय है कि सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग हरियाणा द्वारा हरियाणा सरकार का साढ़े चार वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है जो 31 जुलाई तक जारी रहेगा। 

 डीआईपीआरओ संजीव सैनी ने बताया कि एक जुलाई से शुरू हुए इस प्रचार अभियान के तहत जिला के सभी गांवों व शहरी क्षेत्रों में सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए दी जा रही है। इसके अलावा ग्रामीणों को पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण करने और नशे से दूर रहने का आह्वान भी किया जा रहा है। साथ ग्रामीणों से डीसी धीरेंद्र खड़गटा की अध्यक्षता में आयोजित किए जा रहे समाधान शिविर का लाभ उठाने सहित अंत्योदय परिवारों के लिए चलाई जा रही हैप्पी कार्ड योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, मेरी फसल-मेरा ब्यौरा, पीएम किसान सम्मान स्वनिधि योजना के बारे में बताया गया। कलाकारों ने बताया कि मुख्यमंत्री नायब सिंह ने जनता की  शिकायतों का त्वरित समाधान करने के लिए जिलास्तर पर समाधान शिविरों का आयोजन शुरू करवाया है। जिसमें रोजाना आम नागरिक प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष अपनी समस्याओं को रख सकते हैं। 

 डीआईपीआरओ ने बताया कि इस प्रचार अभियान में यह प्रयास किया जाता है कि अधिक से अधिक ग्रामवासियों को एकत्रित कर उनके समक्ष भजन, गीतों व नाटक की प्रस्तुति दी जाए। जिससे कि लोगों को सरकार की नीतियों तथा जनहितकारी कार्यक्रमों के प्रति जागरूक किया जा सके।

____________________________________

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *