योग रत्न शिक्षक सम्मान समारोह – नेशनल योगा टीचर अवार्ड

0

City24news/ब्यूरो
फरीदाबाद| मानवीय निर्माण मंच भारत के तत्वाधान में योग रत्न शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में 10 राज्यों के 120 योग शिक्षकों को उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। यह कार्यक्रम राजकीय महिला महाविद्यालय, सेक्टर 16, फरीदाबाद में आयोजित किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में मशहूर अभिनेता, थिएटर निर्माता और प्रोड्यूसर श्री राहुल भूचर उपस्थित रहे। श्री भूचर पिछले 5 वर्षों से अयोध्या की रामलीला में प्रभु श्री राम का किरदार निभा रहे हैं। कार्यक्रम में आर्य जगत के विद्वान संन्यासी स्वामी आर्यवेश भी उपस्थित थे, जिन्होंने 34 देशों में आर्य सभ्यता का प्रचार-प्रसार किया है और वर्तमान में प्रधान के पद पर विराजमान हैं। इसके अतिरिक्त, जिला फरीदाबाद के भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के जिला प्रभारी श्री अंकुर सिंह जी विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

कार्यक्रम के संयोजक डॉ. बलराम आर्य ने बताया कि यह कार्यक्रम योग शिक्षकों के सम्मान और स्वाभिमान के लिए आयोजित किया गया था। समाज में विभिन्न क्षेत्रों में योगदान देने वाले योग शिक्षकों को इस मंच पर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन श्याम आर्य और पुष्टि बंसल ने किया। इस अवसर पर मानवीय निर्माण मंच के समस्त अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे, जिसमें आयोजन सचिव पवन, जगवीर और उत्तम आर्य शामिल थे। मानवीय निर्माण मंच की राष्ट्रीय इकाई से राजेंद्र, देवेंद्र, अमित, बिट्टू, दीपक डगर, अजीत सोलंकी, शिवराम आर्य, आकाश, महाशय ईश्वर सिंह और महिपाल आर्य भी उपस्थित रहे।

इस भव्य समारोह ने समाज में योग शिक्षकों की महत्ता और उनके योगदान को मान्यता देने का एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। मानवीय निर्माण मंच भारत की ओर से यह कार्यक्रम सभी के लिए एक प्रेरणा स्रोत बना और भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन का संकल्प लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *