पलवल में मिशन बुनियाद का भव्य आयोजन

0

City24news/ज्योति खंडेलवाल
पलवल| ज्योति खंडेलवाल :- पलवल के बीआर अंबेडकर कॉलेज में बच्चों के लिये मिशन बुनियाद के जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया एवं इसके साथ-साथ नए सत्र के छात्रों हेतु रजिस्ट्रेशन और मिशन बुनियाद के पिछले सत्र के छात्रों हेतु पी.टी.एम का आयोजन भी किया गया.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में एडीसी डॉ. ब्रह्मजीत सिंह (आईएएस) ने शिर्कत की.

 इसके अलावा बीईओ पलवल श्री मामराज, बीआरसी दयानंद रावत, डीएसएस डॉ राजेश शर्मा, डीएमएस श्री सुखराम जी, प्रधानाचार्य राकेश बघेल, कंवरभान व धर्मवीर जी के अलावा मिशन बुनियाद के निदेशक श्री प्रदीप सेन्सनवाल ने अपनी गरिमामय उपस्थित इस कार्यक्रम में दी.

ज्ञात रहे कि वर्तमान में पलवल में मिशन बुनियाद के 3 सेंटर चले हुए है और इनमें 85 विद्यार्थी भारत निर्माण के लिए तैयार किये जा रहे हैं.

मुख्य अतिथि ने उपस्थित बच्चों को सफलता के गुर सिखाये और बच्चों के कुशल नेतृत्व के लिए निदेशक प्रदीप जी & संस्थापक नवीन मिश्रा जी को बधाई दी.

ज्ञात रहे कि सर्वप्रथम सभी बच्चों के लिए मिशन बुनियाद की लेवल 3 परीक्षा आयोजित की गई जिसमें लेवल 2 को पार करके आए हुए ____ विद्यार्थियों ने भाग लिया, इसके उपरांत मिशन बुनियाद के बारे में अधिक जानकारी देने के लिए कार्यक्रम शुरू किया गया जिसका विषय ‘उत्सव कठिनाइयों का’ रखा गया.

शीर्षक पर बच्चों का ध्यान आकर्षित करते हुए मिशन बुनियाद के निदेशक प्रदीप जी ने बच्चों को श्री राम द्वारा स्थापित कठिनाइयों से जूझने के नियम धारण कर आगे बढ़ाने को प्रेरित किया और बच्चों की कामयाबी में मिशन बुनियाद की भूमिका की जानकारी दी।

डीएसएस ने एक कुशल आयोजक की भूमिका निभाते हुए मिशन बुनियाद और हरियाणा सुपर 100 संबंधित गहन जानकारी दी.

इसी दौरान सभी बच्चों और अभिभावकों के लिए दोपहर भोज का आयोजन भी किया गया और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए. 

जिला शिक्षा अधिकारी ने मिशन बुनियाद के निदेशक को स्मृति चिन्ह भेंट किए.

मंच संचालन शिक्षा विभाग की तरफ से श्री ___ ने और मिशन बुनियाद की तरफ से आई हुई हर्षिता शर्मा, सुप्रिया और प्रीति सिंह ने किया.

कुल मिलाकर आज का मिशन बुनियाद का यह कार्यक्रम अत्यंत सफल रहा जिसमें अंदाज़तन ____ लोगों ने शिरकत की.

कार्यक्रम में जिले भर के सभी बच्चे अभिभावक स्कूल स्टाफ और मिशन बुनियाद की पूरी टीम उपस्थित रही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *