बीच-बचाव करने गए मिली मौत, घर में पसरा मातम

0

City24News@ भावना कौशिश
नई दिल्ली। मयूर विहार फेस-1 इलाके में एक झगड़े में, बीच-बचाव करने गए शख्स की छाती पर एक युवक ने कोहनी मार दी, जिससे रहीसुद्दीन उर्फ साजिद (45) दो-तीन सीढ़ियों से नीचे गिरे और बेहोश हो गए। उन्हें एलबीएस अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत करार दिया। पुलिस ने गैर इरादतन हत्या (धारा 304), मारपीट (323) और समान मकसद (34) के तहत केस दर्ज किया है। आरोपी त्रिलोकपुरी के आफताब उर्फ शाहरुख (22), इसके छोटे भाई जुनैद (21), दोनों के पिता सागीर (42) और एक अन्य दानिश (22) को अरेस्ट किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, रहीसुद्दीन (45) उनके परिवार के साथ त्रिलोकपुरी 35-ब्लॉक में रहते थे। उनकी परिवार की परचून की दुकान गली में ही है। फैमिली में पत्नी, दो बेटियां और एक बेटा है। शुक्रवार रात को गली में रहने वाले शाहरुख उर्फ आफताब और उनके घर के सामने रहने वाले नसीमुद्दीन के बीच झगड़ा हो गया। दोनों परिवारों के बीच मारपीट होने लगी। डेढ़ साल पहले शाहरुख ने नसीमुद्दीन की बहन से शादी कर ली थी। इसके बाद से दोनों परिवारों के बीच झगड़ा होता रहता है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, रहीसुद्दीन के शरीर में कोई बाहरी चोट नहीं थी। शुरुआती जांच के बाद पता चला है कि उन्हें दिल की बीमारी थी और उनका कोलेस्ट्रॉल लेवल काफी हाई था। मौत की वजह का खुलासा पोस्टमॉर्टम और विसरा रिपोर्ट आने के बाद होगा। फिलहाल मृतक की बेटी के बयान पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है।

बेटी ने सुनाई कहानी
रहीसुद्दीन की नाबालिग बेटी ने बताया कि उसके पिता झगड़े में बीच-बचाव करने के लिए गए। आरोपी जुनैद को उन्होंने झगड़े से अलग कर दिया। इसके बाद वो अपने घर की दो-तीन सीढ़ियां ऊपर जाकर खड़े हो गए। आरोप है कि जुनैद वहां पहुंचा और रहीसुद्दीन की छाती पर कोहनी मार दी। इससे वो नीचे गिर गए और बेहोश हो गए। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित किया। इस झगड़े में नसीमुद्दीन (18) और साकिब (21) को भी चोट लगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *