पीएनडीटी की जिला सलाहकार समिति की मासिक बैठक संपन्न

0

City24news@ज्योति खंडेलवाल

पलवल।  बैठक में पीएनडीटी के जिला नोडल अधिकारी डॉ.प्रवीण कुमार, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ.कृतिका तंवर, माइक्रोबॉयोलोजिस्ट डॉ.सरफराज, बाल रोग चिकित्सक डॉ.वासुदेव व सौमार्थ एनजीओ से डॉ.पिंकी ने बेटी बचाओ अभियान को तेज करने पर चर्चा की। 

समिति के सदस्यों ने उटावड़ की गली नंबर-दो स्थित रावत अल्ट्रासाउंड सेंटर के बंद होने के कारण उसके पीएनडीटी रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट नंबर पीएनडीटी/पीडब्ल्यूएल/2020/102 को तुरंत प्रभाव से रद्द करने का निर्णय लिया। वहीं उसकी यूएसजी मशीन को सील करने के बाद मशीन को रावत अल्ट्रासाउंड सेंटर उटावड़ से जिला करनाल के इंद्री की शहीद भगत सिंह कॉलोनी एक्सटेंशन में स्थित रावत अल्ट्रासाउंड सेंटर में शिफ्ट करने संबंधी विचारकिया। इसके अलावा हथीन में उटावड़ रोड पर स्थित बीआरसी अल्ट्रासाउंड के नए पीएनडीटी सेंटर के लिए पंजीकरण व नई यूएसजी मशीन को खरीदने के संबंध में समिति ने विचार-विमर्श किया। होडल की आदर्श कॉलोनी में स्थित कमलेश हॉस्पिटल के नए पीएनडीटी सेंटर के लिए पंजीकरण देने के बारे में भी समिति के सदस्यों ने विचार किया। होडल अल्ट्रासाउंड सेंटर में डॉ.अर्चना गोयल के त्याग पत्र देने के पश्चात पंजीकरण से उनका नाम हटाने के लिए कहा गया।  

बैठक में टीम द्वारा समय-समय पर किए जाने वाले नियमित निरीक्षण में सभी निजी व सरकारी अस्पतालों तथा क्लीनिकों को उनकी कमियों को दुरूस्त करने तथा सभी चिकित्सकों द्वारा पीसी पीएनडीटी एक्ट की सभी हिदायतों का अनुपालना के साथ कार्य करने के निर्देश दिए गए। चिकित्सकों को सख्त हिदायत दी गई है कि पीसी पीएनडीटी कार्य में किसी भी प्रकार की कोई कमी पाए जाने पर उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *