स्वीप कार्यक्रम के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी धीरेंद्र खड़गटा ने अधिकारियों-कर्मचारियों को दिलाई मतदान की शपथ

0

लोकतंत्र के इस पर्व में पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ लें भाग 

लोगों को अधिक से अधिक मतदान के लिए करें जागरूक

City24newsअनिल मोहनियां

नूंह|  जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने लघु सचिवालय के सभागार में सोमवार को जिला के सभी ग्राम सचिवों, बीडीपीओ, पंचायत विभाग व राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अधिकारियों, कर्मचारियों की बैठक ली। 

उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा आम चुनाव-2024 के लिए हरियाणा में अधिसूचना 29 अप्रैल 2024 को जारी की जाएगी तथा 25 मई को मतदान होगा और मतगणना 4 जून 2024 को होगी। जिला में लोकसभा चुनाव में इस बार शत प्रतिशत मतदान कराये जाने को लेकर स्वीप कार्यक्रम के तहत लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए अधिक से अधिक मतदान करना जरूरी है। उन्होंने बैठक में मौजूद अधिकारियों-कर्मचारियों को 25 मई के दिन मतदान करने की शपथ दिलाई और कहा कि हम सबको लोकतंत्र के इस पर्व में पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ हिस्सा लेना है और लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित भी करना है ।

उन्होंने कहा कि जिला नूंह में तीन विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र हैं जोकि गुरुग्राम लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में आते हैं, जिनमें 79- नूंह , 80-फिरोजपुर झिरका तथा 81- पुनहाना हैं। 

उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिला के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में कुल 6 लाख 40 हजार 382 मतदाता हैं जो लोकसभा चुनाव के लिए अपने मत का प्रयोग करेंगे। 

उन्होंने कहा कि अगर किसी पात्र मतदाता का अभी तक वोट नहीं बना है तो वह 1 अप्रैल 2024 की आधार तिथि के अनुसार अभी भी अपना वोट बनवा सकता है, इसके लिए वह व्यक्ति अपने गांव के संबंधित बीएलओ से संपर्क कर सकता है। यदि किसी मतदाता का नाम किसी कारणवश मतदाता सूची में दर्ज नहीं है तो संबंधित व्यक्ति www.voterportel.eci.gov.in वोटर हेल्पलाइन एप या बीएलओ एप के माध्यम से आवेदन कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *