AI सॉफ्टवेयर इंजीनियर ‘डेविन’ को टेक कंपनी कॉग्निशन ने बनाया

0

समाचार गेट/अन्तराम महलोनिया

डेविन एक अभूतपूर्व उपकरण के रूप में खड़ा है, जो असंख्य कार्यों में माहिर है। अपने समकक्षों के विपरीत, डेविन को मानव इंजीनियरों को प्रतिस्थापित करने के लिए नहीं बल्कि उनके साथ निर्बाध रूप से सहयोग करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

दुनिया के पहले AI सॉफ्टवेयर इंजीनियर ‘डेविन’ को टेक कंपनी कॉग्निशन ने बनाया है। एआई सॉफ्टवेयर इंजीनियर सिर्फ एक संकेत के साथ कोड लिखने, वेबसाइट बनाने और सॉफ्टवेयर विकसित करने में सक्षम है।

यह भी पढ़ें: माइक्रोसॉफ्ट 2025 तक भारत में 2 मिलियन लोगों को एआई कौशल प्रदान करेगा

कॉग्निशन ने गर्व से ट्विटर पर डेविन की शुरुआत की घोषणा की, जिसमें एसडब्ल्यूई-बेंच कोडिंग बेंचमार्क पर इसके असाधारण प्रदर्शन, अग्रणी एआई कंपनियों में व्यावहारिक इंजीनियरिंग साक्षात्कार में सफलता और अपवर्क पर वास्तविक कार्यों को पूरा करने पर प्रकाश डाला गया।

डेविन इंजीनियरिंग चुनौतियों को हल करने के लिए अपने स्वयं के शेल, कोड संपादक और वेब ब्राउज़र का उपयोग करके स्वायत्त रूप से काम करता है।

जो चीज़ डेविन को अलग करती है, वह उसकी उल्लेखनीय दूरदर्शिता और जटिल कार्यों की योजना बनाने की क्षमता है। यह हजारों निर्णय ले सकता है, त्रुटियों से सीख सकता है और लगातार सुधार कर सकता है। कोड संपादक और ब्राउज़र जैसे आवश्यक उपकरणों से सुसज्जित, डेविन को SWE-बेंच कोडिंग बेंचमार्क के आधार पर सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग कार्यों के मूल्यांकन के लिए समाधानों का शिखर माना जाता है।

विभिन्न इंजीनियरिंग साक्षात्कारों और परीक्षणों में इसका असाधारण प्रदर्शन एक अत्याधुनिक एआई सहायक के रूप में इसकी स्थिति को मजबूत करता है।

(स्रोत: समाचार एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *