मतदान पाठशाला का आयोजन कर बच्चों को किया जागरुक

0

City24news@ज्योति खंडेलवाल

पलवल | डोनर्स क्लब जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदान जागरूकता अभियान चला रहा है। इसी अभियान के अन्तर्गत क्लब ने पातली गेट स्थित दयानन्द सीनियर सेकंडरी स्कूल मे मतदाता जागरूक अभियान चलाया । जिसमें व्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता के बारे में बच्चों को अवगत कराया गया। कार्यक्रम का संयोजन क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर लाॅयन विकास मित्तल और सह संयोजक अल्पना मित्तल ने किया। विकास मित्तल और अल्पना मित्तल ने बच्चों को जागरुक करते हुए  बताया कि मतदान करना क्यों आवश्यक है और  सभी बच्चे अपने परिवार के सभी व्यस्क सदस्यों को मतदान के दिन वोट डालने  के लिए प्रेरित करे।  जिनके वोट बन चुके हैं वह अवश्य ही मतदान करें और जिनके उम्र पूरी हो गई है उनके वोटर कार्ड नहीं बने हैं तो वह लोग ऑनलाइन आवेदन कर अपने वोटर कार्ड बीएलओ से प्राप्त कर सकते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि मतदान वाले दिन सभी बच्चे अपनी गली मोहल्ला में जाकर लोगों से मतदान करने की अपील करें और हर बच्चा कम से कम पांच लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक करें। मतदान वाले दिन सभी बच्चे अपनी गली मोहल्ले में काम से कम तीन बार लोगों के बीच जाएं और मतदान करने के लिए अपील करें लोगों से कहें पहले मतदान करें उसके बाद कोई अन्य कार्य करें। पाठशाला के दौरान मतदान संबंधित प्रश्नोत्तरी का भी आयोजन किया गया। जिसमें विजेता बच्चो को पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम के अन्त में स्कूल के प्रधानाचार्य डा. बिजेन्द्र कुमार गौड़ ने संस्था का धन्यवाद करते हुए कहा कि हम सभी को मतदान करना चाहिए ताकि समर्थ और खुशहाल देश का निमार्ण हो सके।

इस कार्यक्रम के दौरान सैकड़ों बच्चों सहित उप प्रधानाचार्य सुभाषचंद, महेश चन्द शर्मा, महेन्द्र शास्त्री, बिमलेश, ममता, कमलेश, बिमला, श्वेता, सीमा आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *