किताबों की दुकान पर छापेमारी कर 1200 नकली किताबें पकड़ी

0

City24news@ज्योति खंडेलवाल

पलवल | सीआईडी की गुप्त सूचना पर बुधवार को सीएम फ्लाईंग की टीम ने अलावलपुर चौक स्थित गुप्ता एजेंसी नाम से किताबों की दुकान पर छापेमारी कर 1200 नकली किताबें पकड़ी। मौके पर पहुंचे एनसीईआरटी दिल्ली के बिजनेस मैनेजर भूपेंद्र सिंह की शिकायत पर शहर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

सीआईडी की गुप्त सूचना पर सीएम फ्लाईंग के सब इंस्पेकटर राजेंद्र कुमार की टीम ने एनसीईआरटी दिल्ली के बिजनेस मैनेजर भूपेंद्र के साथ अलावलपुर चौक स्थित गुप्ता एजेंसी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय गुप्ता एजेंसी (बुक डिपो) रक राजकुमार गुप्ता मौजूद मिला। टीम ने एजेंसी का निरीक्षण किया तो वहां भारी मात्रा में एनसीईआरटी की नकली किताबें रखी हुई थी। एनसीईआरटी के अधिकारी द्वारा जांच करने के बाद दुकान से करीब 1200 किताबों को कब्जे में ले लिया गया। मौके पर शहर थाना पुलिस को भी बुला लिया गया। टीम ने दुकान से किताबों को कब्जे में लेने के बाद दुकान पर मौजूद मिले राजकुमार गुप्ता को हिरासत में ले लिया और शहर थाना पहुंच गए। खबर लिखे जाने तक शहर थाना में टीम की ओर से हिरासत में लिए गए राजकुमार गुप्ता से पूछताछ की जा रही है। एनसीईआरटी की टीम द्वारा नकली किताबों को अपने कब्जे में लेते हुए गुप्ता एजेंसी के संचालक राजकुमार गुप्ता के खिलाफ शहर थाना में लिखित शिकायत दे दी गई है।

शहर थाना प्रभारी राजेश कुमार का कहना है कि आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *