एसएमएस कॉन्वेंट स्कूल के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में बच्चों ने मचाई धूम

0

समाचार गेट/ब्यूरो

बल्लभगढ। एसएमएस कॉन्वेंट स्कूल में वार्षिक समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में हरियाणा की स्थानीय संस्कृति मंच पर नजर आई। छात्राओं ने जैसे ही मंच से “बेटियां बचाओ” पर प्रस्तुति दी, पूरा परिसर तालियों से गूंज उठा। इस दौरान बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति के द्वारा  “अनेकता में एकता ही भारत की शान है”, इसीलिए “मेरा देश महान हैं” का संदेश दिया। 

“बेटियों को पढ़ाओ” थीम को अभिवावकों ने काफी सराहा। इस अवसर पर चांदपुर के सरपंच सूरजपाल भूरा ने कहा कि यह स्कूल ग्रामीण समाज के अंदर बेटियों के प्रति सोच में बदलाव की उन्मीद जगाता है। उन्होंने कहा कि इस स्कूल ने जिस तरह समाज की जीवंत और ग्रामीण संस्कृति को बढ़ावा दिया है वह काबिले तारीफ है।

स्कूल के निदेशक मास्टर बाबूराम ने इस मौके पर कहा कि एसएमएस कॉन्वेंट स्कूल के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम

उत्सव में छात्रों द्वारा प्रस्तुत किया गया हर कार्यक्रम देखने लायक था। तस्वीरों में आप देख सकते हैं कार्यक्रम की झलकियां।

स्कूल के चेयरमैन भगवान सिंह फौजदार ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यालय जीवन में वार्षिकोत्सव का विशेष महत्त्व है। इससे विद्यार्थियों में आत्म-संयम, विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शन, आत्माभिव्यक्ति और दायित्व की भावना को विकसित करने का पूरा मौका मिलता है। यह स्कूल की अच्छी शिक्षा को दर्शाता है। बच्चों के अंदर इतना जज्बा, प्रतिभा, हुनर यह सब स्कूल के प्रिंसिपल व शिक्षकों की कुशलता का परिचय है। बच्चे अपना लक्ष्य लेकर आगे बढ़े व तैयारी करें। बच्चा अपना लक्ष्य लेकर तैयारी करेंगे तो वह स्कूल, अपने माता-पिता व देश का नाम रोशन करेंगे।

स्कूल की प्रिंसिपल ज्योति दुग्गल ने बताया कि बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को मंच के ऊपर उभरता देख श्रोता भाव विभोर हो गए। स्कूल लगातार देश, भारतीय संस्कृति व जागरूकता से जुड़े कार्यक्रम करता रहता है।

इस अवसर पर विशेष अतिथि के रुप में चांदपुर गांव के सरपंच सूरजपाल भूरा एंव इमामुद्दीन गांव के पूर्व सरपंच भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *