ब्लैक फिल्म लगा गाड़ी चलाने वाले हो जाएं सावधान

0

नूंह पुलिस द्वारा इस संबंध में 1 अप्रैल से 7 अप्रैल 2024 तक चलाया जाएगा विशेष अभियान

City24news/ अनिल मोहनियां

नूंह| पुलिस महानिदेशक हरियाणा शत्रुजीत कपूर के आदेश अनुसार हरियाणा पुलिस द्वारा 1 अप्रैल से 7 अप्रैल तक ब्लैक फिल्म लगी गाड़ियों के विरुद्ध एक विशेष अभियान चलाया जाएगा । जिस दौरान यदि कोई ब्लैक फिल्म लगी गाड़ी मिलती है तो उसके खिलाफ चालान कर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी, जिसमें 10000 तक का जुर्माना लग सकता है। 

आदेशों की अनुपालना में नूंह पुलिस द्वारा भी ऐसे वाहन चालकों पर शिकंजा कसा जाएगा।

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि नूंह पुलिस पहले से ही लगातार गाड़ियों पर ब्लैक फिल्म का प्रयोग कर रहे वाहन चालकों पर शिकंजा कस रही है । अब इस अभियान में और तेजी लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि ब्लैक फिल्म लगाना यातायात नियमों के खिलाफ है जिसके लिए हरियाणा पुलिस द्वारा 1 अप्रैल से 7 अप्रैल 2024 तक विशेष अभियान चलाया गया है। इस संबंध में यातायात प्रबंधक, सभी थाना प्रबंधक/चौकी प्रभारियों को आदेश दिए गए हैं कि यदि कोई भी वाहन चालक अपनी गाड़ी पर ब्लैक फिल्म लगाए हुए मिलता है तो उसके विरुद्ध मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाए। 

पुलिस अधीक्षक ने भी आमजन को यातायात के नियमों का पालन करने बारे जागरूक करते हुए कहा कि वे यातायात के नियमों का पालन जरूर करें, उनकी अनदेखी न करें यदि कोई यातायात के नियमों कि अवहेलना करता हुआ मिलता है तो ऐसे वाहन चालकों के विरुद्ध मोटरवाहन अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाएगी और कहा कि यदि आपको कोई भी बुलेट मोटरसाइकिल चालक पटाखा बजाता मिले तो आप तुरंत इसकी सूचना कंट्रोल रूम के मोबाइल नंबर 8930900281 या नजदीकी पुलिस स्टेशन पर दे सकते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *