शहर थाना पुलिस ने वर्ष 2020 के गोकशी मामले में फरार चल रहे भगोड़ा अपराधी पर कसा शिकंजा

0

City24news/ज्योति खंडेलवाल

पलवल|| पुलिस प्रवक्ता कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार एसपी पलवल डॉक्टर अंशु सिंगला के कुशल नेतृत्व में जिला पुलिस लगातार अपराधियों पर शिकंजा कस रही है इसी कड़ी में शहर थाना पुलिस ने वर्ष 2020 के गोकशी मामले में फरार चल रहे भगोड़ा अपराधी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

शहर थाना प्रभारी उप निरीक्षक सुरेश कुमार के अनुसार दिनांक 27 मार्च 2024 को सहायक उप निरीक्षक प्रेम सिंह के नेतृत्व में गठित जांच इकाई ने वर्ष 2020 के गोकशी मामले में फरार चल रहे भगोड़ा अपराधी को गिरफ्तार किया है। आरोपी दिनांक 5 जनवरी 2020 को अपने अन्य 3 साथियों के साथ मिलकर ट्रक कन्टेनर न0 MH-01-CV-2391 6 टायरा में गोवंश को क्रूरता पूर्वक हाथ पैरों में रसिया बांधकर गोकशी करने की नीयत से अलीगढ़ यूपी से भरकर मेवात लेकर जा रहा था जिनको गौरक्षा दल पलवल के सदस्यों ने किडवाड़ी चौक पलवल पर रुकवा लिया था। सभी आरोपी उसे वक्त मौका से फरार हो गए थे। तलाशी में उक्त ट्रक कन्टेनर में 20 गाय 2 बछडे 2 साड व 4 गाय मृत जिनके पैर रसीयों से बधे हुऐ मिली थी। इस प्रकरण बारे सिविल लाइन पलवल निवासी शैलेंद्र की शिकायत के आधार पर आरोपियों के विरुद्ध आईपीसी,गो संवर्धन अधिनियम एवं पशु क्रूरता अधिनियम की संबंधित धाराओ के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई। जांच के दौरान बरामद उक्त कैंटर की नंबर प्लेट फर्जी पाई जाने पर अभियोग में धारा 420 आईपीसी भी जोड़ी गई। माननीय अदालत ने आरोपियों के फरार के चलते दिनांक 19 नवंबर 2022 को आरोपियों को भगोड़ा अपराधी (PO) करार कर दिया था।

प्रभारी थाना ने आगे बतलाया की मामले में शामिल फिरोजपुर नमक थाना सदर जिला नूह निवासी गिरफ्तार उपरोक्त आरोपी को आज पेश अदालत किया जाएगा। आरोपी से गहनता से पूछताछ जारी है मामले में फरार अन्य आरोपी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *