प्रेसवार्ता कर भाजपा पर जमकर जुबानी हमला बोला

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | नूंह जिले की फिरोजपुर झिरका विधानसभा से कांग्रेस के विधायक मामन खान इंजीनियर ने नूंह में प्रेसवार्ता कर भाजपा पर जमकर जुबानी हमला बोला। मामन खान ने जहां मेवात की अनदेखी का आरोप लगाया वहीं उन्होंने कहा कि रमजान के महीने में नूंह जिले में बिजली और पानी ना देकर मेवात के लोगों के साथ भाजपा सरकार सौतेला व्यवहार कर रही है। इतना ही नहीं लगभग 500 करोड़ रुपए रेनीवेल परियोजना पर खर्च करने के बाद भी नगीना और फिरोजपुर झिरका खंड के गांवों में पीने को पानी नहीं मिल पा रहा है। 

फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस के विधायक मामन खान इंजीनियर ने कहा कि बीते 9 मार्च को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शहीद राजा हसन खां मेवाती के बलिदान दिवस के उपलक्ष में एक जनसभा को संबोधित किया था। लेकिन उस दिन मेवात के लोगों को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोई बड़ी घोषणा नहीं की और मेवात की दशकों पुरानी मांग मेवात में यूनिवर्सिटी और नूंह से लेकर राजस्थान बॉर्डर तक 248 ए राष्ट्रीय राजमार्ग को फोरलेन करने के बारे में भी कोई ऐसी घोषणा नहीं की जिससे मेवात के लोगों को इसका लाभ मिल सके।

विधायक मामन खान ने कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार मेवात के लोगों को विकास के नाम पर भटकाने का काम कर रही है, और मेवात के भाजपा नेताओं को मेवात के विकास से कोई लेना-देना नहीं है।

उन्होंने कहा कि अब से पहले सभी सरकारों ने रमजान के माह में मेवात के लिए पूरी बिजली और पानी देने का काम किया है लेकिन इस बार भाजपा सरकार ने जो रवैया अपनाया है वह मेवात के लोगों के लिए बिल्कुल एक अलग बात है जो पूरी तरह से मेवात के साथ भेदभाव नजर आ रहा है।

वही विधायक मामन खान ने कहा कि आज किसान पूरी तरह परेशान है, मेवात में ज्यादातर लोग कृषि पर निर्भर हैं। लेकिन मेवात के किसानों की सरसों को भी कम दामों में खरीदा जा रहा है।

मामन खान ने कहा कि नूंह से लेकर राजस्थान बॉर्डर तक राष्ट्रीय राजमार्ग 248 ए को फोरलेन करने के लिए काफी समय से मेवात की जनता मांग कर रही है। लेकिन इस सरकार में मेवात के लोगों को सिर्फ इस सड़क को फोरलेन करने के नाम पर एक झूठा आश्वासन लगातार दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वह अखबारों में और दूसरी जगह देखते हैं कि नूंह जिले का अधिकारियों और भाजपा नेताओं द्वारा लगातार कहा जा रहा है कि नूंह से लेकर राजस्थान बॉर्डर तक सड़क की डीपीआर तैयार हो चुकी है और इस पर जल्द ही काम शुरू हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि यह सब झूठ है अभी तक इस सड़क की संबंधित मंत्रालय से विभाग के पास एनओसी भी नहीं आई है। रही बात इस सड़क को बनाने की उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर सबसे पहले इस रोड को फोरलेन बनवाया जाएगा ,ताकि मेवात की युवाओं की जान ले रही है इस खूनी सड़क पर दुर्घटनाओं से निजात मिल सके।

विधायक मामन खान ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद एसबीआई द्वारा जारी इलेक्टोरल बॉन्ड की सूची में हुए नए खुलासे ने देश में एक बार फिर बीजेपी की पोल खोल दी है।

उन्होंने कहा कि ड्रग टेस्ट में फेल दवा कंपनियां ने बीजेपी को करोड़ों के इलेक्टोरल बॉन्ड दिए जिसके कारण सरकार एक बार फिर गंभीर सवालों में घिर गई है।

पत्रकारों को प्रतिक्रिया देते हुए मामन खान ने कहा कि जो दवा कंपनियां गुणवत्ता में फैल हो गई उन कंपनियों ने मोदी सरकार को किस लिए सैकड़ों करोड़ रुपये का चंदा दिया। क्यों मरीजों की जान जोखिम में डाली गई, क्यों गलत दवाएं बाजार में उतरने दी गई। इन सभी बातों का जवाब आज देश की जनता मोदी सरकार से मांग रही है।

विधायक ने कहा कि मोदी वहीं प्रधानमंत्री हैं जो काला धन वापस लाने की गारंटी देते थे। लेकिन आज हर दागी कंपनियों से चंदा लेकर फायदा पहुंचाया गया है। यह सरकार भ्रष्टाचार में इतनी डूब चुकी है कि इनको लोगों के स्वास्थ्य की भी चिंता नहीं है।

विधायक मामन खान इंजीनियर ने कहा  कि  38 कॉर्पोरेट कंपनियों को केंद्र या भाजपा शासित राज्य सरकारों की तरफ से कई प्रोजेक्ट की मंजूरी मिली। बाद में उन कंपनियों ने इलेक्टोरल बॉन्ड खरीदे। इन कंपनियों को भाजपा को चुनावी बांड के 2,004 करोड़ रुपये के चंदे के बदले प्रोजेक्ट में कुल 3.8 लाख करोड़ रुपए मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *