होली के त्यौहार को लेकर बाजार में उत्साह

0

पहली बार बाजार में आई इलेक्ट्रॉनिक पिचकारी – कीमत 300 से 800 रुपये

लोगों ने कहा – रंगों और पिचकारियों की कीमत में पिछले साल के मुकाबले नहीं हुआ इजाफा

City24news@ब्यूरो

फरीदाबाद। रंगों और भाईचारे के त्यौहार होली को लेकर बाजारों में खूब रौनक देखने को मिल रही है । लोग अपने बच्चों के लिए होली की पिचकरिया और रंग खरीदने के अलावा विभिन्न प्रकार की सर पर पहनने वाली विग खरीद रहे हैं। लोगों का कहना है कि इस बार पिछले साल के अनुसार ही कीमत देखने को मिल रही है वहीं दुकानदारों ने बताया कि इस बार भगवा रंग की ज्यादा डिमांड हो रही है और इसके अलावा इस बार पहली बार इलेक्ट्रॉनिक पिचकारी आकर्षण का केंद्र बनी हुई है जिसकी कीमत 300 से लेकर 800 रुपए तक है ।

बल्लभगढ़ के बाजारों में विभिन्न रंगों से सजी दुकान में आकर्षण का केंद्र बनी हुई है । अभिभावक अपने बच्चों के लिए इन दुकानों पर खरीदारी करते नजर आए । अभिभावकों ने बताया कि वह अपने बच्चों के लिए पिचकरिया और रंग खरीदने आए हैं और इस बार पिछले साल के मुकाबले ही कीमतें है और उसमें कोई इजाफा नहीं हुआ है । लोग अपनी मनपसंद की रंगीन टोपिया खरीद रहे हैं वही सर पर लगाने वाली रंगबिरंगी विग भी बच्चों को खूब आकर्षित कर रही है।

क्या कहते हैं खरीददार

होली के रंग-बिरंगे रंग और पिचकरिया बेचने वाले दुकानदार यशपाल ने बताया की वह पिछले 26 साल से रंग बेचने का काम कर रहे हैं और हर साल 15 से 20% की सेल बढ़ रही है क्योंकि हर साल नई आइटम बाजार में इंट्रोड्यूस होती है। इस बार इलेक्ट्रॉनिक पिचकारी बाजार में पहली बार आई है जिसकी कीमत ₹300 से लेकर ₹800 है । दुकानदार ने बताया कि इस पिचकारी से एक ड्रम रंग लगातार फेंका जा सकता है। दुकानदार ने बताया कि पहले गुलाल खरीदा जाता था फिर उसके बाद हर्बल रंग आने शुरू हुए और फिर अब उसके बाद ऑर्गेनिक रंगों ने मार्केट में अपनी पकड़ बना ली । लेकिन अब रंगों के अलावा रंग-बिरंगे मास्क, नकली मूंछ और रंग  विग तथा टी-शर्ट जैसी चीज भी ग्राहकों द्वारा बढ़-चढ़कर खरीदी जा रही हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *