दो दिवसीय एथलेटिक मीट का हुआ समापन : डा. प्रताप सिंह चेची

0

City24news@ज्योति खंडेलवाल

पलवल। राजकीय बहुतकनीकी संस्थान मंडकोला के मैदान पर संस्थान के छात्रों के दो दिवसीय एथलेटिक्स मीट का आयोजन किया गया। एथलेटिक मीट के समापन समारोह में एसडीएम नरेंद्र कुमार बतौर मुख्य अतिथि रहे। इस अवसर पर संस्थान के प्रधानाचार्य डा. प्रताप सिंह चेची ने मुख्य अतिथि को पगड़ी पहनाकर उनका स्वागत किया। छात्राओ ने मुख्य अतिथि के सम्मान में स्वागत गान प्रस्तुत किया। एथलेटिक मीट के दौरान छात्र व छात्राओं में विभिन्न प्रतियोगिताओं में बढ़-चढक़र भाग लिया। 

इस एथलीट मीट के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि एसडीएम नरेंद्र कुमार ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए शिक्षा के साथ-साथ मनुष्य के जीवन में खेलों की महत्वता के बारे मे विस्तार में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एक स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ दिमाग का वास होता है। इसलिए सभी छात्रों को शिक्षा के साथ-साथ अधिक से अधिक खेलों में हिस्सा लेना चाहिए, क्योंकि खेल जहां उन्हें अच्छा स्वास्थ्य प्रदान करते है, वहीं उनके शरीरिक व मानसिक विकास में भी अहम योगदान प्रदान करते हैं। 

वहीं दूसरी ओर संस्थान के प्रधानाचार्य ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों को मोबाइल फोन का प्रयोग सिर्फ शिक्षा व ज्ञान वर्धन के लिए करना चाहिए और इसका अधिकतर प्रयोग बंद करके दिन में कम से कम 30 से 40 मिनट शारीरिक अभ्यास करना चाहिए। छात्रों के शारीरिक सर्वांगीण विकास के उद्देश्य से ही प्रतिवर्ष संस्थान में इस तरह की एथलीट मीट का आयोजन किया जाता रहा है। उन्होंने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खेल में हार-जीत सिर्फ एक परिणाम है, आपके प्रयास और संघर्ष का अनुभव महत्वपूर्ण है। जीवन का सबसे महत्वपूर्ण रंग खेल का रंग है।

कार्यक्रम की शुरुआत ब्रांच वाइज 200&4 मीटर रिले से की गई, जिसमें सिविल की ब्रांच को विजेता घोषित किया गया। इसके बाद 100 मीटर बॉयज का फाइनल किया गया, जिसमे कृष्णपाल को पहला स्थान, सुमित को दूसरा स्थान और मयंक को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। उसके बाद 100 मीटर गल्र्स का फाइनल हुआ, जिसमें सोनिका को पहला, जयश्री को दूसरा व तन्नु को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। म्यूजिकल चेयर में कमलेश रानी को प्रथम व रजवंती को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ। टग ऑफ वार प्रतियोगिता छात्रों और स्टॉफ के बीच में करवाई गई, जिसमें छात्र विजयी रहे। बेस्ट एथलीट बॉयज में सुमित और कृष्णपाल रहे, जबकि बेस्ट एथलीट का स्थान गल्र्स में सोनिका और प्रियंका ने प्राप्त किया।

इस दो दिवसीय एथलेटिक मीट के समापन अवसर पर प्रधानाचार्य डा. प्रताप सिंह चेची ने सभी प्रतिभागियों व स्टॉफ सदस्यों को मेडल व स्मृति चिन्न देकर प्रोत्साहित किया और छात्र-छात्राओं को खेलों में बढ़-चढक़र भाग लेने का आह्वान किया।

इस अवसर पर प्रेसिडेंट स्पोर्ट अनूप सिंह यादव, एचओडी कंप्यूटर मोहनलाल, कार्यालय उपाधीक्षक महेंद्र सिंह, सूबे सिंह, बाबूलाल, रणधीर सिंह रावत, डीपी प्रताप सिंह व वेदराम शर्मा, राहुल कौशिक, आजाद, संदीप कुमार, मनोज, रविंद्र आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *