ऑनलाइन सोना खरीदने वाले गिरोह का हुआ भंडाफोड़

0

City24news@ज्योति खंडेलवाल

पलवल | लोगों को झांसे में लेकर क्रेडिट व डेबिट कार्ड की जानकारी लेकर ऑनलाइन सोना खरीदने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। साइबर क्राइम थाना पुलिस ने गिरोह के मुख्य सदस्य को गिरफ्तार किया है। आरोपी लोगों से कार्ड की जानकारी लेकर सोना खरीदते और बाद में सोने को बेचकर रुपये आपस में बांटे लेते थे। आरोपी डिलीवरी लेने के गलत पता देते थे, ताकि पकड़े न जाए। पुलिस ने दो नामजद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी के दबिश दे रही है।

साइबर क्राइम थाना प्रभारी नवीन कुमार ने बातया कि उनकी टीम को सूचना मिली कि मलोखड़ा गांव निवासी आरिफ व नूंह जिला के गांव नई निवासी राशिद अपने गिरोह चलाकर साइबर ठगी का काम करते हैं। आरिफ लोगों को झांसे में लेकर क्रेडिट व डेबिट कार्ड की जानकारी ले लेता है और ऑनलाइन सोने की खरीद के लिए बुकिंग करता है। गलत पता देकर सोने की डिलीवरी ले लेता है और बाद में दोनों सोने को बेचकर रुपयों को आपस में बांट लेते हैं। आज भी जिला नागरिक अस्पताल के समीप पता लिखवाकर आरिफ डिलीवरी लेने वाला है। पुलिस ने सूचना के आधार पर नाकाबंदी कर दी। कुछ देर बाद पहुंचे आरिफ को काबू किया गया। तलाशी लेने पर आरोपी से नीले रंग की पॉलीथिन बरामद हुआ। पॉलीथिन का खोलकर देखने पर एक काले का डिब्बा लला, जिस पर टाटा क्लिक लिखा हुआ था। डिब्बा से बिल, सोना नुमा पीली धातु का बिस्किट व बैंक ऑफ बड़ौदा व पंजाब नेशनल बैंक को दो क्रेडिट कार्ड मिले।

पुलिस ने आरिफ को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। हवलदार देवी सिंह ने बताया कि पूछताछ में आरिफ ने बताया कि वह राशिद के साथ मिलकर ठगी की वारदात को अंजाम देता है। राशिद को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस दबिश दे रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपी लंबे समय से साइबर ठगी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *