हंगामेदार रही पंचायत समिति कनीना की बैठक

0

City24news@सुनील दीक्षित
 कनीना | पंचायत समिति कनीना की बैठक शुक्रवार को पूरी तरह से हंगामेदार रही। 28 सद्स्यों वाली इस बैठक में चेयरमैन-वाईस चेयरमैन सहित 16 सद्स्य उपस्थित थे। पंचायत समिति कार्यालय में बैठक आयोजित करने बारे पंचायत समिति के कार्यकारी अधिकारी की ओर से बीती 7 मार्च को पत्र जारी किया गया था। जिसमें पिछली कार्रवाई की पुष्टि करने,राषि विवरण तथा अन्य विकास कार्य चेयरमैन की सहमति से करने बारे एजेंडा पारित किया गया था। बैठक में पंचायत समिति के चेयरमैन जेपी यादव,हलका विधायक सीताराम यादव, वाईस चेयरमैन रमेश कुमार महलावत,डीडीपीओ हरिप्रकाश बंसल,बीडीपीओ अरूण कुमार सहित पंचायत समिति के 16 सद्स्य हाजिर थे। हंगामे की बीच पंस चेयरमैन, विधायक तथा वाइस चेयरमैन एवं बीडीपीओ सहित मेंबर दो धडों में बंटे हुए दिखाई दिए। विडीयोग्राफी के मध्य करीब आधे घंटे चली इस बैठक में कोई नतीजा नहीं निकल सका। माना जा रहा है कि पंस चेयरमैन के हाजिर न रहने के चलते इससे पूर्व 29 जनवरी को आयोजित बैठक में पंचायत समिति सद्स्यों ने वाईस चेयरमैन रमेश महलावत की अध्यक्षता में की थी। जिसमें पंचायत समिति सद्स्यों ने गावों में विकास कार्य को लेकर प्रस्ताव दिए थे। उन प्रस्तावों के मुताबिक करीब 4 करोड रूपये के एस्टीमेट बने थे। पंचायत समिति के खाते में भी करीब 4 करोड रूपये उपलब्ध थे। उक्त कार्यों की टेंडर प्रक्रिया जारी है।
ईधर शुक्रवार को 11 बजे पंस चेयरमैन जेपी यादव की अध्यक्षता में शुरू हुई बैठक में गावों के विकास कार्यों को लेकर एजेंडा शुरू किया गया जिसमें पंचायत समिति के खाते में राशि बारे मालुम किया तो नकारात्मक संदेश मिला। 4 करोड रूपये के ऐस्टीमेट पिछली बैठक में मंजूर किये जाने पर चेयरमैन तथा विधायक ने वाईस चेयरमैन तथा पंस के कार्यकारी अधिकारी की कार्यप्रणाली पर ऐतराज जताया। इस बारे विधायक ने डीडीपीओ एचपी बंसल से पूछा तो उन्होंने उक्त बैठक को विधिसंवत होना बताया। मामला जिला उपायुक्त मोनिका गुप्ता व लोस सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह के संज्ञान में पंहुच गया। अंततः विधायक,चेयरमैन तथा वाईस चेयरमैन व बीडीपीओ के मध्य तनातनी हो गई। बैठक की कार्रवाई विडियोग्राफी के बीच चली। जिसमें कमोबेश कार्यालय की भाषा को दरकिनार कर तू-तडाक की नोबत आ गई। कहने का मतलब मारपीट हुई नहीं ओर बाकी कसर रही नहीं। हंगामेदार रही इस बैठक की चर्चा जिलेभर में हो रही है। काफी कशमकश के बाद बैठक लगभग बेनतीजा रही। बैठक में पंचायत समिति सद्स्या रूबाकुमारी भडफ, दिलबाग पडतल,राजेंद्र भोजावास, उमादेवी बुचावास,भंवर सिंह झगडोली, सुमनदेवी डब्ल्यूसीडी, कृश्ण कुमार कोटिया, मनीता कुमारी सिहोर,प्रवीन कुमार अगिहार, निशारानी छितरोली, नवीन खरकडा बास, सपना धनौंदा,पवन कुमार खेडी, वीरेंद्र स्याणा उपस्थित थे।  
इस बारे में बीडीपीओ ने बताया कि डीडीपीओ के आदेश पर बैठक आयोजित की गई थी जिसमें पिछली बैठक की पुष्टि को लेकर गर्मागर्मी हो गई। बैठक में कोई निर्णय नहीं हो सका।
हलका विधायक सीताराम यादव ने कहा कि पंचायत समिति की ओर से आयोजित बैठक में विकास कार्यों पर की जा रही थी। जिसमें सद्स्यों ने बजट की मांग की रखी। जिसे लेकर समिति सद्स्य तथा बीडीपीओ उलझ गए। बैठक की कार्रवाई शांतिपूर्वक नहीं चलने से किसी नीते पर नहीं पंहुच सके।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *