विकास के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी : कृष्णपाल गुर्जर

0

City24news@ब्यूरो

फरीदाबाद। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि सरकार की ओर से गरीबों के लिए जितनी अधिक योजनाएं बनेंगी, समाज उतना ही सुखी होगा। सरकार गरीबों और वंचितों के विकास के लिए प्रयत्नशील है। भारत सरकार के भारी उद्योग और ऊर्जा विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर आज मंगलवार को गांव टिकावली और पलवली में संकरी पुलिया की जगह नए 2-लेन पुल के निर्माण कार्य का नारियल फोड़कर शिलान्यास किया। जिसकी अनुमानित लागत 476.03 लाख रुपए और 336.81 लाख रुपए है।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि मवई एस्केप चैनल/फरीदाबाद ड्रेन के KM 3.205, गांव- पलवली में बने पुराने, तंग व संकरे पुल जिस पर लोगों के आने जाने में असुविधा होती है। हरियाणा सरकार से इस पर 2-लेन पुल को मंजूर करवाया है।  इस पुल को बनाने की अवधि छह माह होगी तथा इस पुल का निर्माण कार्य उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग द्वारा किया जाएगा। इसके साथ ही बुढ़िया नाला के RD 30000, गांव   टिकावली में बने पुराने, तंग व संकरी पुलिया जिस पर लोगों के आने जाने में असुविधा होती है। हरियाणा सरकार से इस संकरी पुलिया की जगह नए  2-लेन पुल को मंजूर करवाया है। इस पुल को बनाने की अवधि छह माह होगी तथा इस पुल का निर्माण कार्य हरियाणा सिंचाई विभाग द्वारा किया जायेगा। इस पुल के निर्माण से टिकावली, बादशाहपुर, शेरपुर-ढाढर, किडावली, ददसिया और रिवाजपुर आदि गावो के लोगों का आना-जाना सुगम व सरल होगा।

उन्होंने कहाकि फरीदाबाद की जनता को बिजली, पक्की सड़क, सिवरेज, मीठे पानी की सप्लाई और इंटर लाकिगं टाइलों से बनाई गई गलियां सहित तमाम मूलभूत विकास कार्यों की सौगात पिछले 10 सालों में मिली हैं। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में केंद्र व प्रदेश सरकार ने विकास कार्य करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। गत 10 वर्षों में केंद्र व प्रदेश की सरकार ने समाज के वंचित लोगों के लिए अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार अन्त्योदय के लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में कार्य कर रही है।

इस अवसर पर एसडीओ ब्रिज कुमार, जेई जय प्रकाश, जेई कमला शंकर सहित गांव टिकावली और पलवली के गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *