एमबीबीएस विद्यार्थियों को मिली “ताऊ खट्टर की गारंटी

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | शहीद हसन खां मेवाती राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात कर अपनी परेशानी बताई। एमबीबीएस विद्यार्थी पिछले 5 दिन से स्टाइपेंड बढ़ोतरी की मांग को लेकर हड़ताल पर बैठे थे। एमबीबीएस की इंटर्नशिप के दौरान फिलहाल 17 हज़ार रुपए स्टाइपेंड के रूप में विद्यार्थियों को प्रति माह मिलता है। वर्ष 2018 के बाद से इसमें कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है और विद्यार्थी इस बात से पिछले कुछ समय से नाराज़ थे व पिछले 1 वर्ष से लगातार स्टाइपेंड बढ़ोतरी की मांग को लेकर अथक प्रयास कर रहे थे। इस मांग को लेकर पहले भी ये छात्र प्रतिनिधि मुख्यमंत्री से 2 बार मिल चुके हैं। मुख्यमंत्री ने अपने मेवात दौरे के दौरान विद्यार्थियों से मुलाकात कर उनकी परेशानी सुनी व विद्यार्थियों से जल्द ही स्टाइपेंड बढ़ाने का वायदा किया और कहा कि “आने वाले 2 दिन में स्टाइपेंड बढ़ा दिया जाएगा लेकिन अगर किसी कारणवश इसमें विलंब होता है तो आचार संहिता के खत्म होते ही स्टाइपेंड बढ़ा दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री मेवात में राजा हसन खां दिवस मनाने आए हैं। यूनिवर्सिटी छात्र प्रतिनिधि डॉ.निखिल सहरावत, डॉ.गौतम कादयान, डॉ.राहुल सिक्का व डॉ.विनय चौधरी ने मुख्यमंत्री को पूरे हरियाणा के एमबीबीएस व बीडीएस विद्यार्थियों की ओर से प्रार्थना पत्र सौंपा। इस मौके पर डॉ.यश चुग, डॉ.तम्मन्ना, डॉ.एकता, डॉ.केवल गौतम, डॉ.शशि व अन्य साथी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री से मिली गारंटी के बाद एमबीबीएस विद्यार्थियों ने अपनी हड़ताल समाप्त की और मुख्यमंत्री के वायदे में अपना विश्वास जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *