क्षेत्र में हुई बारिश से हुई किसान की फसल खराब 

0

City24news@सचिन भारद्वाज

होडल | जिले में कई जगहों पर तेज हवा के साथ शुरु हुई बारिश की वजह से किसान की गेहूं जौ की फसल जमीन पर लेटी गई । जिससे किसानों की  फसल में काफी नुकसान हुआ है। किसानों की खराब हुई फसल को लेकर गांव गढ़ी पट्टी में निजी कार्यक्रम में पहुंचे हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा की जो प्रदेश में ओलाविष्टि और बारिश से किसानो की फसल खराब हुई है उसकी जल्द से जल्द गिरदावरी कराकर मुआवजा दिया जाएगा। जिले में बारिश ने किसानो की नीद उड़ा दी है क्यों की इस समय जो बारिश हो रही है यह किसान की फसल के किए नुकसान दायक है। जिले में हवा और गडगडाहट के साथ शुरु हुई बारिश  ने किसानो की नीद उड़ा दी है ।  तेज हवा के साथ हुई बरसात के कारण खेतों में पककर खड़ी सरसों और गेहूं की फसल जमीन पर लेट गई। तेज हवा चलने और बरसात के कारण  जंगल में गेहूं की फसल जमीन पर लेट गई। कई जगहों पर बरसात के कारण खेतों में पानी भी भर गया। 

गांव गढ़ी पट्टी में एक निजी कार्यक्रम में पहुंचे  हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा की सरकार ने बरसात और ओलावृष्टि से हुए नुकसान को देखते हुए गिरदावरी की सीमा बढ़ाने का काम किया है । किसान के फसल नुकसान का ब्यौरा दो तीन दिन में मिल पाएगा । क्षतिपूर्ति पोर्टल खोला जाएगा जिस किसान का नुकसान वो पोर्टल के जरिए अपना ब्यौरा दे सकता है।  किसान आंदोलन पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा 14 फसलों पर एमएसपी दे रहा है जबकि पंजाब नही दे रहा । पंजाब सरकार किसानों को एमएसपी दे तो आंदोलन खत्म हो जाएगा ये पंजाब सरकार का फेलियर है । प्रेमलता के बयान पर दुष्यंत ने कसा तंज, कहा साढ़े चार में उन्होंने जेजेपी को लेकर कोई बयान नहीं दिया । प्रेमलता के परिवार ने ना पार्टी को छोड़ा और ना हमारा गठबंधन टूटा ।

डिप्टी सीएम ने कांग्रेस और आप पार्टी के गठबंधन पर भी तंज कसा । उन्होंने कहा खुद को बड़ी पार्टी समझने वाली कांग्रेस को आज बेसाखियो की जरूरत पड़ी है । जिस तरह से कुरुक्षेत्र की सीट आप पार्टी को दी गई है उससे जाहिर है कि कांग्रेस अब कमजोर हो चुकी है । जेजेपी ने पांच महान विभूतियों को भारत रत्न दिए जाने की सराहना कि और पार्टी की तरफ से धन्यवाद प्रस्ताव दिया गया , दुष्यंत चौटाला ने कहा जेजेपी स्वर्गीय कांशी राम और चौधरी देवीलाल को भी भारत रत्न देने के लिए सरकार को लिखेगी ।

2024 में पार्टी कार्यकारिणी की पहली बैठक में कई विषयो पर गंभीरता से मंथन किया गया । संत रविदास मंदिर के निर्माण के लिए बजट में रखे जाने के लिए धन्यवाद प्रस्ताव भेजा जाएगा । बैठक में पार्टी की बूथ सखी और बूथ योद्धा पर जो कार्य हुआ उसका विवरण मीटिंग में दिया गया । कैंडिडेट जेजेपी का और चुनाव चिन्ह भाजपा का इस फार्मूले को लेकर चल रहे कयासों और संभावनाओं को खारिज करते भी डिप्टी सीएम ने कहा कि पार्टी चौधरी देवी लाल की सोच को कमजोर नही करेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *