जिले में कृषि और संबद्ध सेवाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा की अध्यक्षता मे में लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में कृषि और संबद्ध सेवाओं की समीक्षा के लिए बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में  किसानों और जिले के अन्य निवासियों के लिए सकारात्मक उन्नति के लिए योजनाएं पर चर्चा की गई।

कृषि विभाग के उप निदेशक ने समीक्षा बैठक में जिला में चल रही परियोजनाओं और प्रगति रिपोर्ट को रखा । इसके बाद, पशुपालन विभाग के उप निदेशक ने भी समीक्षा के बारे में अपने विचार साझा किए, और इसके बाद बाग़वानी और मत्स्यपालन विभागों के विभाग अध्यक्ष ने भी सुझाव दिए । समीक्षा बैठक में अन्य विभाग के अध्यक्ष भी उपस्थित रहे।

समीक्षा सत्र के दौरान जिला उपायुक्त ने आकांक्षी ज़िला नूंह के मुख्य सूचकांकों की समीक्षा की जो की नीति आयोग द्वारा जारी किए गए है अथवा नूंह और पुन्हाना ब्लॉक के मुख्य सूचकांकों की भी समीक्षा की क्योंकि ये ब्लॉक भी नीति आयोग के आकांक्षी ब्लॉक में आते हैं। उनकी समीक्षा करने के बाद, उन्होंने कहा कि नीति आयोग के अंतर्गत आने वाली जानकारी और डेटा से संबंधित सभी विवरणों को 10 दिनों में पूरा किया जाए। 

इसके अलावा, बैठक में उद्यमिता और कौशल विकास पर भी चर्चा हुई। सरकारी योजनाओं के बारे में बातचीत की गई, जो लोगों को नए उद्यम शुरू करने में सहायता कर सकती हैं। नए उद्यमों को समर्थन देने के लिए उपलब्ध सरकारी योजनाओं और प्रोत्साहनों पर प्रकाश डालते हुए, प्रतिभागियों को जिले के भीतर आर्थिक उत्थान के अवसरों का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *