उपायुक्त ने किया मोबाइल वैटनरी यूनिट के तहत दो एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | उपायुक्त धीरेंद्र खडग़टा ने बुधवार को लघु सचिवालय परिसर से पशुपालन एवं डेयरी विभाग की ओर से संचालित मोबाइल वैटनरी यूनिट के तहत दो एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यइ मोबाइल यूनिट उपमंडल तावड़ू व फिरोजपुर झिरका में चलाई जाएंगी, जिनके माध्यम से पशुपालकों को पशुओं के इलाज, कृत्रिम गर्भाधान, लैब टेस्ट सहित अन्य इलाज की सुविधाएं 24 घंटे व सात दिनों नि:शुल्क उपलब्ध करवाई जाएंगी।

उपायुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल ने गत 25 फरवरी को महेंद्रगढ़ में आयोजित राज्यस्तरीय पशु प्रदर्शनी एवं पशु मेला कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के सभी जिलो के लिए पशुपालकों को सौगात के रूप में 70 एंबुलेंस उपलब्ध करवाई थी, जिनमें से जिला नूंह को दो एंबुलेंस मिली हैं। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा शुरुआत में उपमंडल तावड़ू व फिरोजपुर झिरका को यह एंबुलेंस उपलब्ध करवाई हैं। 

पशुपालन विभाग के उप निदेशक डा. विरेंद्र सहरावत ने बताया कि इन एंबुलेंस के माध्यम से पशुपालकों को पशुओं के इलाज, कृत्रिम गर्भाधान सहित विभिन्न प्रकार इलाज, लैब टेस्ट की मोबाइल सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। सरकार द्वारा हिसार के वैटनरी संस्थान में स्थापित हैल्प कॉल सेंटर, जिसका नंबर 1962 है, इस मोबाइल एंबुलेंस की सुविधा पशुलपालकों को उपलब्ध करवाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *