अंडरग्राउंड करने के बावजूद भी नहीं हुआ स्टेट हाईवे पर लीकेज साइफन का समाधान

0

 City24news@सुनील दीक्षित 

 कनीना | महेंद्रगढ स्टेट हाइवे नम्बर 24 पर उन्हाणी गांव के समीप से गुजर रही करीब 25 किलोमीटर लंबी रामपुरी डिस्ट्रीब्यूटरी को बीते समय करोडों रूपये की लागत से आरसीसी पक्का करने तथा अटेली रोड़ से रेवाड़ी रोड़ तक अंडरग्राउंड करने के बाद भी लंबे समय से लीकेज साइफन को दुरूस्त नहीं किया गया है। जिससे सडक़ मार्ग खंडित हो रहा है। सडक़ में बने गड्ढे हादसों को बढावा दे रहे हैं। इस बिंदू को लेकर नहर तथा लोक निर्माण विभाग आमने-सामने हैं। नहर विभाग के अधिकारी लीकेज साइफन को ठीक करने से पूर्व सडक़ मार्ग के चौडीकरण का इंतजार कर रहे हैं जबकि लोक निर्माण विभाग के अधिकारी साइफन को दुरूस्त करने के बाद सडक़ निर्माण करने की जुगत बैठा रहे हैं। नतीजतन आमजन परेशान है वहीं सडक़ हादसों को बढावा मिल रहा है। 

पुलिया लीकेज होने से सडक़ के दोनों ओर पानी जमा है जो वाहनों के आवागमन के कारण दोनों ओर सडक़ पर पंहुच जाता है। इस पानी के कारण दोनों ओर सडक़ में गड्ढे बन रहे हैं। बता दें कि करीब 9 वर्ष पूर्व इस रिसावग्रस्त पुलिया पर सीमेंट के ब्लाक लगाकर रिमू करने की कवायद की गई थी। जो पानी का रिसाव होने के कारण ये उपर-नीचे हो गए। नहर में जब-जब पानी चलता है तब लीकेज का पानी वाहनों से दूर तक फैल जाता है। वाहन चालकों डॉ.विजय शर्मा डेंटिस्ट, राजेश कुमार, मुकेश कुमार, सुनील कुमार, वेदपाल, राहुल मित्तल, अशोक कुमार, अनिल कुमार, राजसिंह,राजपाल सिंह, ललित कुमार, मुकेश शर्मा, राजसिंह, नवीन ने लीकेज पुलिया को दुरूस्त कर सडक़ निर्माण की मांग की है। उन्होंने कहा कि दो विभागों की लापरवाही नागरिकों के जीवन पर भारी पड़ रही है। यहां पर छोटे-बड़े अनेकों दुर्घटनाएं घटित हो चुकी हैं। रोड सेफ्टि के पहलुओं पर कार्य नहीं हो रहा है। 

इस बारे में हलका विधायक सीताराम यादव ने कहा कि क्षतिग्रस्त सडक़ मार्ग को लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों से जल्द ही ठीक करवाया जायेगा। रिसावग्रस्त नहरी पुलिया को ठीक करवाने के लिये नहर विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं। ऐस्टीमेट को मंजूरी मिल गई है। जल्द ही इसे ठीक करवाया जायेगा।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *