नेकी की दीवार नीड़ी हेल्प ग्रुप की ओर से दो कन्याओं का किया गया कन्यादान

0

City24news@अशोक कौशिक 

नारनौल। शहर की अग्रणी संस्था नेकी की दीवार नीड़ी हेल्प ग्रुप की ओर से आज वर्धमान सूट कलेक्शन प्रतिष्ठान आजाद चौक पर संस्था की मुहिम ‘सुकन्या विवाह कन्यादान’ में आज एक ही परिवार की दो बहनों का कन्यादान किया गया। जिसमे मुख्य अतिथि प्रमुख समाजसेवी भाई एडवोकेट मंदीप सिंह यादव रहे। 

मुख्य अतिथि ने कहा कि मैंने मीडिया के माध्यम से देखा की किस तरह से नारनौल के कुछ साथी मिलकर एक बहुत ही सुन्दर मुहिम चलाई हुई है जिसके मुख्य सूत्र धार मनीष गोगिया है जिनके नेतृत्व में पिछले काफी सालों से इस मुहिम को चलाया जा रहा है । इनके द्वारा एमरजेंसी में रक्तदान उपलब्ध करवाना, गरीब एवम जरूरतमंद लोगो को खाना उपलब्ध करवाना, लॉक डाउन के समय में भी रोजाना लगभग 700 जरूरतमंद लोगों को खाना भी खिलाया गया। इसके लिय सभी साथी बधाई के पात्र है । मैं इनको अपनी ओर से आश्वाशन देता हुं कि जब किसी भी नेक कार्य के लिय मेरी जरूरत होगी मैं तन मन धन से इनको खड़ा मिलूंगा।

कार्यक्रम संयोजक विकास जैन पंकज लखेरा ने बताया की हमारा मकसद सिर्फ ओर सिर्फ जनसेवा करना है। कार्यकम की अध्यक्षता अनिल शर्मा, राकेश सेकवाल, निखिल जैन ने की।

संस्था के संस्थापक मनीष गोगिया ने बताया की कन्यादान को सबसे बड़ा दान माना गया है । ऐसे हमे सुना था की नसीब वालो को ही कन्यादान करने का सौभाग्य मिलता है और हम सभी संस्था के साथियों को इस मुहिम के अंतर्गत  हमे कन्यादान करने का  सौभाग्य प्राप्त हुआ है हम सभी अपने आप को बड़ा धन्य समझते है।

दोनो बहनों की शादी अच्छे से हो सके इसलिए इनको कन्यादान स्वरूप में बर्तन सेट, लहंगा चुनरी, प्रेस,पैंट शर्ट, मिल्टन बॉटल सेट, थर्मस, मिल्टन बॉटल, पंखा,सूट साड़िया, ट्रे सेट, हॉट केस, कप सेट, अटेची, कुकर, जूसर मिक्सर, वाटर केमपर,डबल बेड शीट, सीनरी एवम नकद 501 का कन्यादान का सहयोग किया गया।

आज के इस कन्यादान में पंकज लखेरा, विकास जैन, प्रेम चंद जैन, मनीष गोगिया, निखिल जैन, कुणाल शुक्ला, देव शर्मा, संदीप जैन, अशोक शर्मा, अनिल शर्मा, मंदीप सिंह एडवोकेट, नरेश कुमार, डॉक्टर शिव कुमार, राजेश गर्ग, मनीष बंसल, तुलसी यादव, राधे श्याम वर्मा, डॉक्टर रेणु यादव , पूजा जैन , एन के हरियाणवी, राकेश सेकवाल इत्यादि गणमान्य लोगों की उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *