लोकतंत्र की मजबूती में वोट का बड़ा महत्व – प्रदीप सिंह मलिक

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | अतिरिक्त उपायुक्त एवं स्वीप गतिविधि के नोडल अधिकारी प्रदीप सिंह मलिक ने कहा कि देश के जागरूक मतदाता के रूप में हमें लोकतंत्र की मजबूती के महत्व समझना है। वोट एक महत्वपूर्ण अधिकार है जिसका चुनाव के समय उपयोग जरूर करना चाहिए। मतदान के माध्यम से हम अपने देश के नेतृत्व का चयन करते हैं, इसलिए देश के लिए अच्छे नेतृत्व के चयन हेतु सभी मतदाताओं को अपने मताधिकार का उपयोग करना चाहिए। 

प्रदीप सिंह मलिक वीरवार को लघु सचिवालय स्थित ईवीएम वेयर हाउस में स्वीप गतिविधियों के तहत आयोजित मतदाता जागरुकता प्रदर्शनी का उद्ïघाटन करने के दौरान उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश की दिशा को सांझा करने का अधिकार वोट के माध्यम से हमारे पास है। मताधिकार को अपना कर्तव्य समझते हुए इसे ध्यान से अभिव्यक्त किया जाना चाहिए तथा वोट का प्रयोग कर लोकतंत्र की मजबूत बुनियाद तैयार करनी चाहिए। 

उन्होंने मतदाता जागरुकता प्रदर्शनी में मतदाताओं को जागरूक करने संबंधी  हैंडीक्राफ्ट विभाग से आए फोटो, चित्र, स्टैचू आदि का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शनी मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य आयोजित की गई है। इससे युवाओं को मतदान करने की प्रेरणा मिलेगी। उनके साथ एफएलएन कॉ-आॢडनेटर कुसुम मलिक, नायब तहसीलदार राजेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *