किसानों के दिल्ली कूच को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट

0

City24news@हेमलता

पलवल | किसानों व मजदूरों के विभिन्न संगठनों द्वारा दिल्ली कूच मार्च के आह्वान के दृष्टिगत जिले में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए थाना क्षेत्रवाइज ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए गए है। ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के साथ-साथ संबंधित क्षेत्र के थाना प्रभारी की ड्यूटी भी लगाई गई है। इन ड्यूटी मैजिस्ट्रेट की नियुक्ति आगामी आदेशों तक जारी रहेगी।

डीसी नेहा सिंह ने बताया कि शहर थाना पलवल क्षेत्र के लिए जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता अमित कुमार को, कैंप थाना क्षेत्र के लिए वाटर सर्विसेज डिविजन के कार्यकारी अभियंता मोहित वशिष्ठï, सदर थाना पलवल क्षेत्र के लिए डीईटीसी आबकारी अजय सरोहा, गदपुरी थाना पलवल क्षेत्र के लिए पंचायत राज पृथला के उपमंडल अधिकारी पोहप सिंह, होडल थाना क्षेत्र के लिए पब्लिक हैल्थ होडल के उपमंडल अभियंता राजबीर सिंह, हथीन थाना क्षेत्र के लिए बहीन के नायब तहसीलदार श्रवण कुमार, चांदहट थाना क्षेत्र के लिए बिजली विभाग के एसडीओ बिजेंद्र कुमार, बहीन थाना क्षेत्र के लिए सिंचाई विभाग के एसडीओ लखन सिंह, उटावड़ थाना क्षेत्र के लिए वाटर सर्विसेज के एसडीओ रियाज अहमद, हसनपुर थाना क्षेत्र के लिए एचवीपीएनएल मीरपुर कौराली के एसएसई देवी सिंह, मुंडकटी थाना क्षेत्र के लिए तहसीलदार संजीव नागर, धरना स्थल व केएमपी-केजीपी जंक्शन एवं अटोंहा मोड क्षेत्र के लिए तहसीलदार प्रेम प्रकाश व पृथला के बीडीपीओ प्रवीण कुमार, जिला सचिवालय क्षेत्र के लिए जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल, केजीपी टोल प्लाजा क्षेत्र के लिए लोक निर्माण विभाग के एसडीओ अशोक कुमार, केएमपी टोल प्लाज क्षेत्र के लिए जिला नगर योजनाकार नरेंद्र नैन, करमन टोल प्लाजा क्षेत्र के लिए बिजली विभाग के एसडीओ सुरेंद्र मेहरा व होडल के बीडीपीओ नरेश कुमार, गदपुरी टोल प्लाजा क्षेत्र के लिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता मनोज कुमार व जिला पलवल में ट्रैफिक प्रबंधन के लिए जीएम रोडवेज हरियाणा नवनीत सिंह को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। इसके अलावा एसडीएम अपने-अपने अधिकार क्षेत्र के ओवरऑल इंचार्ज रहेंगे।

डीसी नेहा सिंह के अनुसार, जिले में धरना-प्रदर्शन के लिए पलवल में हुड्डा सेक्टर-दो का ग्राउंड, होडल में नई अनाज मंडी, हथीन में लघु सचिवालय हथीन के सामने राजस्व कॉलोनी हथीन का खुला मैदान निर्धारित किए है। उन्होंने विभिन्न सामाजिक संगठन, किसान यूनियन व अन्य के द्वारा जिला मुख्यालय या उपमंडल स्तर पर अपनी मांगों को लेकर समय-समय पर आंदोलन, धरना व आक्रोश प्रदर्शन जिला सचिवालय व उपमंडल लघु सचिवालय के मुख्य द्वार पर किए जाते है। आंदोलन के कारण भीड़ के जमा होने से आमजन को अनावश्यक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा प्रशासनिक कार्यों में भी बाधा उत्पन्न होने के साथ कानून एवं शांति व्यवस्था भंग होने की संभावना बनी रहती है। आमजन की सुविधा को ध्यान पर रखकर जिला में धरना प्रदर्शन व आंदोलन के लिए विभिन्न स्थान निर्धारित किए गए है। डीसी ने पुलिस विभाग को निर्देश दिए हैं कि नियमों की अवहेलना होने पर संबंधित के खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *