नवदंपत्ति ने जरूरतमंद लोगों को भोजन वितरित कर सांझा की विवाह की खुशियां

0

City24news@अशोक कौशिक 

नारनौल। शहर के महाबीर चौक पर स्थित रोटरी क्लब नारनौल द्वारा संचालित रोटरी रसोई पर रोटेरियन पवन यादव व मुकेश कुमारी के नवविवाहित पुत्र अंकित व पुत्रवधु अंजली ने अपने हाथों जरूरतमंदों को भोजन परोस कर खुशियों को सांझा किया। इससे पूर्व भी रोटरी क्लब के असिस्टेंट गर्वनर संजय गर्ग के नवविवाहित पुत्र नमन व पुत्रवधु रेणुका ने अपने विवाह की खुशी रोटरी रसोई पर जरूरतमंद लोगों को अपने हाथों से भोजन परोस कर मनाई थी। लोग अपने विवाह, जन्मदिन, वैवाहिक वर्षगांठ व अन्य स्मृतियों पर रसोई में योगदान देते हैं।

रोटरी क्लब नारनौल सिटी द्वारा पिछले 5 वर्षों से भी अधिक समय से लगातार महावीर चैक पर संचालित रोटरी रसोई में प्रतिदिन मात्र 10 रूपए में जरूरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध करवाया जाता है। जहां प्रतिदिन करीब 300 से 350 लोग भोजन ग्रहण करते हैं। जिनमें आस पास क्षेत्र के बेसहारा जरूरतमंद, असहाय मजदूर वर्ग इत्यादि जैसे अनेक लोगों को कम से कम एक समय का भरपेट स्वच्छ भोजन उपलब्ध होता है। 

क्लब प्रधान नरेश गोगिया ने बताया कि रोटरी क्लब की इस मुहिम में मंगलवार को रोटेरियन पवन यादव व मुकेश कुमारी के नवविवाहित पुत्र अंकित व पुत्रवधु अंजली ने अपने हाथों से रोटरी रसोई पर सेवा प्रदान कर अपने विवाह की खुशियों को दोगुणा किया। 

बता दें कि अंकित व अंजली ने मंगलवार को पहले नसीबपुर स्थित संतोष मैमोरियल दिव्यांग विद्यालय में बच्चों को मिठाई वितरित की तथा उसके उपरांत रोटरी रसोई पर सेवा कर अपना विशेष सहयोग दिया। 

उनके साथ ही रोटरी क्लब के कोषाध्यक्ष विनय मित्तल ने भी अपने जन्मदिन पर रसोई में सहयोग प्रदान किया। रोटरी सदस्य पवन यादव ने कहा कि अपने विवाह, जन्मदिन, वैवाहिक वर्षगांठ इत्यादि किसी भी खास अवसर पर ऐसे जरूरतमंद लोगों की सेवा करने से बडा पुण्य कोई नहीं हो सकता।  रसोई पर लोगों को भोजन वितरित करने के उपरांत प्रधान नरेश गोगिया, प्रवीण संघी, एडवोकेट राजकुमार यादव, विनोद चौधरी, विनय मित्तल, गोपाल मित्तल, नवीन गुप्ता, दिनेश भार्गव, सुचेता गोगिया, सत्यभामा मित्तल, मुकेश कुमारी यादव सहित समस्त सदस्यों ने नवदंपत्ति को सम्मानित कर आर्शीवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *