हत्या के 24 घंटे बाद आरोपी गिरफ्तार न होने पर लगाया जाम

0

City24news@हेमलता

पलवल | सदर थाना क्षेत्र में युवक की पीट-पीट कर हत्या के मामले में 24 घंटे बीत जाने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से गुस्साए परिजन व ग्रामीणों ने बीती रात पलवल-सोहना मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम के दौरान सकड़ पर बैठे विलाप करते हुए मृतक के परिजनों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जाम की सूचना मिलते ही डीएसपी नरेंद्र खटाना पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया, जिसके बाद करीब डेढ़ घंटे लगे जाम को खोल दिया।

घुघेरा के नंगला गांव निवासी 32 वर्षीय जुगेंद्र की 16 फरवरी को बाइक पर सवार होकर अपनी रिश्तेदारी में शादी समारोह में शामिल होने के लिए गेलपुर गांव गया हुआ था। शाम को शादी में खाना खाकर वापस घर के लिए आ रहा था तभी गेलपुर के अड्डे से उसे कृष्ण, विष्णु, पवन, ललित, लुल्ले, रोहित, मोहित सहित अन्य अपहरण कर कैराका गांव के जंगल में ले गए, जहां लाठी, डंडों व कुल्हाड़ी से हमला कर जंगल में फैंक कर उसके परिजनों को इसकी फोन पर सूचना भी दे दी। परिजन घायल अवस्था में दिल्ली सफदरजंग अस्पताल लेकर पहुंचे तो जुगेंद्र की मौत हो गई। पुलिस ने इस संबंध में 12 नामजद सहित 20 के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं में का केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। लेकिन हत्या के 24 घंटे बाद (शनिवार देर रात तक) जब आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो मृतक के परिजन व ग्रामीण पलवल-सोहना मार्ग पर पहुंच गए। परिजनों में पुलिस के प्रति रोष व्याप्त था, रोते हुए कह रहे थे कि 24 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही। मौके पर पहुंचे डीएसपी नरेंद्र खटाना व ब्लॉक समिति की चेयरपर्सन के पति भगत सिंह घुघेरा ने लोगों को समझा। मृतक के परिजन रोते हुए कह रहे थे कि जुगेंद्र के चार बच्चे है उनका लालन-पालन कौन करेगा, पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही।

डीएसपी नरेंद्र खटाना ने जाम लगा रहे परिजनों को बताया कि दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है, बाकि की तलाश में पुलिस की टीम जुटी हुई है जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। ग्रामीणों ने पुलिस को पांच दिन का समय दिया है कि यदि आरोपी गिरफ्तार नहीं हुए तो मजबूर होकर उन्हें दोबारा रोड़ पर आना पड़ेगा। जिसपर डीएसपी ने कहा कि पांच नहीं जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। जिसके बाद ग्रामीणों ने डेढ़ घंटे लगे जाम को खोल दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *