बीडीपीओ कार्यालय में भूजल सहेली कार्यशाला आयोजित

0

City24news@अशोक कौशिक 

नारनौल। अटल भूजल योजना के तहत आज बीडीपीओ कार्यालय में नारनौल खंड के सभी ग्राम पंचायतों के भूजल सहेली और लाइन डिपार्टमेंट्स जे ऑफिसर्स के लिए एक दिवसीय खंड स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यशाला के दौरान सभी प्रतिभागियों को अटल भूजल योजना और उसके उद्देश्य से अवगत करवाया तथा भूजल सहेली के जिम्मेदारियां और कार्यों के बारे में प्रशिक्षण प्रदान किया। मुख्य रूप से अटल भुजल योजना के प्रति जनजागृति, फील्ड लेवल इंस्ट्रूमेंट जैसे वाटर लेवल मॉनिटरिंग, रेन गॉज डेटा कलेक्शन साथ ही पीजोमीटर के बारे में जानकारी प्रदान की गई। कार्यशाला में मौजूद लाइन डिपार्टमेंट के अधिकारियों को कन्वर्जेन्स के बारे में जानकारी प्रदान की। डिपार्टमेंट के द्वारा अटल भूजल योजना की प्रोत्साहन राशि के द्वारा किए जाने वाले कार्यों पर भी चर्चा की। 

इस अवसर पर कृषि विभाग से एडीओ रविप्रकाश,  ब्लॉक रिसोर्स पर्सन पीएचईडी इंद्रजीत, सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग से हितेश जिंदल, संदीप, जिला कार्यक्रम प्रबंधन इकाई से तुषार तांबेकर, जिला कार्यक्रम प्रबंधन इकाई से भूजल एक्सपर्ट रोहित शुक्ला के अलावा अविनाश, जोगिंदर यादव, अजय सिंह राठौर, तरुण यादव, सुरेंद्र यादव, विकास यादव, रीना यादव, रवि यादव, अंकित गुप्ता, प्रवीण कुमार मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *