12 जनवरी से आशा वर्कर जिला सिविल कार्यालय पर करेंगी विरोध प्रदर्शन 

0

city24news@ऋषि भारद्वाज
पलवल | सरकार व स्वास्थ्य विभाग कीवायदा खिलाफी से नाराज आशा कार्यकर्ता 12 जनवरी को जिला सिविल सर्जन कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन करेंगी। इस अवसर पर आशा वर्कर्स यूनियन के साथ हुए समझौते को लागू करने की मांग की जाएगी। मंगलवार को यूनियन की जिला कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में कहा गया कि यदि विभाग ने 12 जनवरी तक मानी गई मांगों को लागू नहीं किया तो 15 जनवरी से ज़िला मुख्यालय पर लगातार धरना प्रदर्शन शुरू किया जाएगा।

यूनियन की राज्य उपप्रधान रामरति चौहान, जिला प्रधान सरोज व सचिव जगबती डागर ने बताया कि आशा वर्कर्स यूनियन के आह्वान पर 73 दिन चली हड़ताल के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ 16 अक्तूबर को सम्पन्न बैठक में आशा कार्यकर्ताओं की कुछ मांगों को मानकर उनके पत्र जारी किए गए थे, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उनको लागू करने में लगातार आनाकानी करते रहे। विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण प्रदेश व जिले की आशाओं को सात महीने से कोई मानदेय नहीं दिया गया है। मानदेय का भुगतान न होने से आशाओं के परिवार भारी आर्थिक संकट झेल रहे हैं। ऊपर से बेतहाशा बढ़ रही महंगाई ने बुरा हाल किया हुआ है। छह महीने से आशा पे एप भी बंद है, जिसके कारण आशाओं के मानदेय का भुगतान नहीं हो पाया है। आशाओं की परेशानियों को देखते हुए यूनियन ने सरकार व स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ ​फिर से आंदोलन करने का निर्णय लिया है। 

उन्होंने बताया कि 12 जनवरी को सिविल सर्जन कार्यालय पलवल पर एक दिन के धरना प्रदर्शन किया जाएगा। उसके बाद भी यूनियन के साथ हुए समझौते को लागू नहीं किया तो 15 जनवरी से सिविल सर्जन कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *