हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की मतदाता सूची का फाइनल प्रकाशन 18 को

0
  •  03 जनवरी तक ईआरओ करें  करवा सकते हैं नाम दर्ज करवाने के लिए दावे और आपत्ति
  • एसडीएम अमित मान को बड़खल क्षेत्र और एसडीएम त्रिलोक चंद को  बल्लभगढ़ क्षेत्र  के लिए किया गया सहायक रिटर्निगं अधिकारी नियुक्त
  • केसधारी युवाओं और नाम के साथ कौर लगाने वाली सिक्ख धर्म लोगों के बनाए जा रहे हैं वोट

city24news@ब्यूरो
फरीदाबाद | डीसी कम जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की मतदाता सूची का फाइनल प्रकाशन 18 जनवरी को हरियाणा सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार  किया जाएगा।  डीसी कम जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि आगामी 03 जनवरी तक ईआरओ के कार्यालयों में नाम दर्ज करवाने के लिए दावे और आपत्ति करवाए जा सकते हैं। 

डीसी विक्रम सिंह शुक्रवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में गुरूद्वारा कमेटी चुनाव के लिए मतदाता सूची के फाइनल ड्राफ्ट बारे बारिकी से समीक्षा कर सम्बंधित अधिकारियो को दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि गुरूद्वारा कमेटी चुनाव के लिए मतदाता सूची हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की मतदाता सूची में तीन जनवरी 2024 तक नाम दर्ज करवा सकते हैं। एसडीएम अमित मान को बङखल क्षेत्र और एसडीएम त्रिलोक चंद को बल्लबगढ क्षेत्र  के लिए सहायक रिटर्निगं अधिकारी नियुक्त किया गया है। गुरूद्वारा कमेटी चुनाव के लिए केसधारी युवाओं और नाम के साथ कौर लगाने वाली सिक्ख धर्म लोगों के वोट बनाए जा रहे हैं।  

समीक्षा बैठक में फरीदाबाद मेट्रोपोलिटन विकास प्राधिकरण/एफएमडीए की ज्वाइंट कमीशनर कम गुरूद्वारा कमेटी चुनाव की नोडल अधिकारी गौरी मिड्डा    ने बताया कि हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के चुनाव के लिए मतदाता सूची का मसौदा 18 दिसंबर 2023 को प्रकाशित किया जा चुका है। वहीं  मतदाता सूची के प्रारूप की एक प्रति संबंधित उपायुक्तो/ डीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। इसकी एक प्रति संबंधित उपायुक्त, रिटर्निंग अधिकारी, सहायक रिटर्निगं अधिकारी, तहसीलदार, पटवारी के कार्यालय और ऐसे क्षेत्र में स्थित प्रत्येक अधिसूचित सिख गुरुद्वारों में भी उपलब्ध है। उन्होंने आगे बताया कि कोई भी सिक्ख जो सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार  गुरूद्वारा कमेटी चुनाव में मतदाता के लिए अपेक्षित योग्यता पूरी करता है और उसने अभी तक अपना नाम हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की मतदाता सूची में दर्ज नहीं करवाया है, वह तीन जनवरी 2024 तक अपना नाम दर्ज करवाने के लिए रिटर्निंग अधिकारी व सहायक रिटर्निगं अधिकारी को आवेदन कर सकता है। गुरूद्वारा कमेटी चुनाव के लिए मतदाता नाम पंजीकरण के लिए आवेदन पत्र रिटर्निंग अधिकारी, सहायक रिटर्निगं अधिकारी, तहसीलदार, पटवारी के कार्यालय में उपलब्ध है और इसे संबंधित कार्यालय की आधिकारिक वेबसाइट गुरूद्वाराइलैक्शनएचआरवाई.इन (https://gurdwaraelectionshry.in/)से भी डाउनलोड किया जा सकता है।

समीक्षा बैठक में एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम बड़खल अमित मान, एफएमडीए की संयुक्त आयुक्त गौरी मिड्डा सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *