सरकार ने पिछले 9 वर्षों में जनता के उत्थान के लिए क्रियांवित की हैं विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं : विधायक प्रवीण डागर

0

-हर भारतीय को देश की समृद्ध विरासत पर है गर्व


-दहलाका व पारौली में विकसित भारत सकल्प यात्रा के पहुंचने पर ग्रामीणों ने किया स्वागत

विधायक हथीन प्रवीण डागर ने कहा कि भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करने के लिए हर नागरिक की भागीदारी बहुत ही जरूरी है। हमें देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करना होगा। नागरिक होने के नाते देश की एकता को सुदृढ़ करना और रक्षा करने वालों का सम्मान करना हम सबका फर्ज है। विधायक प्रवीण डागर शनिवार को गांव दहलाका में विकसित भारत संकल्प यात्रा के पहुंचने पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से युवाओं और महिलाओं के लिए रोजगार व अन्य स्कीमों की जानकारी दी जा रही है। केंद्र व प्रदेश सरकार ने पिछले 9 वर्षों के दौरान जनता के उत्थान के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को क्रियांवित किया है। आज देश का हर परिवार व नागरिक इन योजनाओं का लाभ उठा रहा है। इसी कड़ी में गांव पारौली में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान उज्जवला योजना की दो पात्र महिलाओं को गैस चूल्हे वितरित किए गए।
विधायक प्रवीण डागर ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राष्ट्रव्यापी आउटरीच पहल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समावेशी विकास की अवधारणा को आगे बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था, महिला सशक्तिकरण, युवाओं के उत्थान और अंत्योदय को हासिल करने के लिए कई अनूठी योजनाएं शुरु की हैं और ऐतिहासिक निर्णय लिए है। इस संकल्प यात्रा में एलईडी स्क्रीन के माध्यम से केंद्र सरकार द्वारा क्रियांवित किए जा रहे विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों तथा योजनाओं के लाभार्थियों के विचारों को सभी के साथ सांझा किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश को भी स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जा रहा है। इस अवसर पर कृषि विभाग की तरफ से दीदी ड्रोन की प्रदर्शनी भी की गई, जिसका विधायक प्रवीण डागर ने अवलोकन किया। कार्यक्रम के दौरान प्रतियोगिाताओं के विजेता स्कूली बच्चों और उत्कृष्टï कार्य करने वाली स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को पुरस्कृत किया गया। विधायक ने गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत लगाई गई विभिन्न विभागों की स्टॉलों का अवलोकन किया और मौजूद लोगों को हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ भी दिलाई। कार्यक्रम के दौरान जिला सूचना जनसंपर्क विभाग की भजन पार्टी द्वारा केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का गीतों व भजनों की प्रस्तुति भी दी गई। विधायक ने इस मौके पर लोगों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही अधिकारियों को निर्देशित कर उनका निपटान भी किया। ग्रामीणों ने विधायक प्रवीण डागर व अन्य गणमान्य अतिथियों का फूलमालाएं पहनाकर स्वागत व्यक्त किया।
इस मौके पर बीडीपीओ नरेश कुमार, उप सिविल सर्जन डा. रामेश्वरी, दहलाका गांव के सरपंच रंजीत सिंह, पारौली गांव के सरपंच सतीश, किन्नी, दलीप, मनोज, हुकम सिंह, इब्राहिम, कमाल, सुखराम सहित महिलाएं व ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *