सफाई कर्मचारी सेफ्टी किट के साथ ही करें सफाई कार्य

0

city24news@रोबिन माथुर
हथीन | उपमंडल अधिकारी नागरिक हथीन लक्ष्मी नारायण ने गुरुवार को अपने कार्यालय में सतर्कता निगरानी समिति व अस्वच्छ कार्य के उन्मूलन एवं पुनर्वास कमेटी के अंतर्गत बैठक कर जरूरी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस बैठक में 6 अभियोगों की समीक्षा की गई। इनमें बजट अभाव के कारण आर्थिक सहायता मुहैया न कराने के संबंध में उपमंडल अधिकारी नागरिक ने मुख्यालय से बजट की मांग करने के निर्देश दिए।

उपमंडल अधिकारी नागरिक लक्ष्मी नारयाण ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि इस प्रकार के सभी केसों में तत्परता लाई जाए, ताकि सभी कार्य जल्दी व सुचारु रूप से किए जा सकें। इसके अलावा उन्होंने नगर पालिका के सचिव को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि सफाई कर्मचारियों से बिना सेफ्टी किट के सफाई का कार्य न करवाया जाए। सभी सफाई कर्मचारियों को बाकायदा साबुन, सफाई कार्य स्थल पर पीने का स्वच्छ जल की उचित व्यवस्था की जाए व समय-समय पर सफाई कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच करवाई जाए। इसके साथ-साथ सफाई कार्य के दौरान सफाई कर्मचारियों के लिए दस्ताने भी मुहैया करवाने का कार्य किया जाए। उन्होंने सभी लोगों से आह्वान किया कि वे कोहरे के मौसम में किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए अपने वाहनों पर रिफ्लेक्टर जरूर लगवाएं और ट्रैफिक नियमों का कड़ाई से पालन करें।

बैठक में सचिव सुनील कुमार, तहसील कल्याण अधिकारी मुकेश कुमार, थाना प्रबंधक हथीन, नगर पालिका के सचिव देवेंद्र, अतर सिंह, अशोक कुमार सहित पूर्व पार्षद व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *