विकसित भारत-संकल्प यात्रा के तहत गांव धांधुका में आयोजित कार्यक्रम

0

मोदी की गारंटी वैन से हो रहा है देश का चहुंमुखी विकास- जाकिर हुसैन 

city24news@अनिल मोहनियां
नूंह | विकसित भारत-संकल्प यात्रा बुधवार को नूंह विधानसभा के गांव धांधुका में आयोजित हुई, जिसमें मुख्य अतिथि भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं हरियाणा वक्फ बोर्ड के प्रशासक जाकिर हुसैन रहे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता एसडीएम नूंह अश्वनी कुमार ने की। 

मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम में उपस्थित गांववासियों को विकसित भारत बनाने की शपथ दिलाई तथा संकल्प यात्रा में लगी सभी विभागों की स्टालों का अवलोकन किया व ड्रोन से खेती करने की नई तकनीक का निरीक्षण भी किया। इस अवसर पर धांधुका के सरपंच हुकम सिंह, पूर्व पंचायत अधिकारी हाजी मद्दीन, अल्ली प्रधान अडबर, जमील सरपंच टाईं, मास्टर असरफ टाईं, वकील सरपंच टेरकपुर, जाकिर सरपंच टेरकपुर व ग्राम सचिव सुंदर सिंह मौजूद रहे। 

जाकिर हुसैन ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने विकास की नई ऊंचाइयों को छुआ है तथा देश लगातार तेजी से तरक्की कर रहा है। मोदी की गारंटी वाली वैन से देश व प्रदेश का चहुंमुखी विकास हो रहा है। भारत बहुत जल्द नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विकसित देशों की सूची में आने वाला है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने योजनाओं को घर-घर व आम जन तक पंहुचाने के लिए विकसित भारत यात्रा चलाई है। इस योजना से आमजन को फायदा पहुंच रहा है। इस अवसर पर उन्होंने उज्ज्वला योजना से वंचित महिलाओं को गैस कनेक्शन भी मौके दिए गए तथा ग्रामवासियों को प्रॉपर्टी कार्ड सौंपे। इस दौरान आधार कार्ड, वोटिंग कार्ड, आयुष्मान कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पेंशन, पशु व छोटे व्यापार संबंधी ऋणों के बारे में बताया गया। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के लोक कलाकारों ने रागनियों के माध्यम से सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया व ग्रामीणों को प्रचान सामग्री व नववर्ष के कैलेंडर वितरित किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *