‘विकसित भारत संकल्प यात्रा देश के सभी गांव व शहर में जाएगी’

0

वंदना पोपली का पगड़ी पहना कर सम्मान करते ग्रामीण

city24news@निकिता माधोगड़िया

रेवाड़ी।  रेवाड़ी विधानसभा के अंतर्गत आने वाले गांव बालावास अहीर व बालावास जमापुर गांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी वाली “विकसित भारत संकल्प यात्रा” पहुंची! इस यात्रा में मुख्य अतिथि के रूप में बालावास अहीर गांव में पहुंची भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता वंदना पोपली का ग्रामीणों ने जमकर स्वागत किया । वंदना पोपली ने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से केंद्र व राज्य सरकार ने अंत्योदय के माध्यम से गरीब, पात्र व अंतिम व्यक्ति को लाभ देने का जो बीड़ा उठाया है। उसके तहत यह यात्रा भारत के सभी ग्राम पंचायत नगर पंचायत और शहरी निकायों को कवर करेगी। केंद्र व राज्य सरकार ने गरीब वर्ग के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया है। इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य उन वंचित लोगों तक पहुंचना जो विभिन्न योजनाओं के तहत पात्र है लेकिन अभी तक उनका वह लाभ नहीं उठा पाए हैं। दूसरा उद्देश्य योजनाओं के बारे में जानकारी का प्रसार और जागरूकता पैदा करना है। तीसरा, सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ उनके व्यक्तिगत अनुभव साझा करने के माध्यम से बातचीत करना व चौथा उद्देश्य यात्रा के दौरान हासिल किए गए विवरण के माध्यम से संभावित लाभार्थियों का नामांकन करना।
 वंदना पोपली ने बताया की लगभग 1 महीने की अवधि में विकसित भारत संकल्प यात्रा देश की 68000 ग्राम पंचायतों में तकरीबन ढाई करोड़ से ज्यादा नागरिकों तक पहुंची है। जहां पर यात्रा के दौरान लोगों ने विकसित भारत का संकल्प लिया व लाभार्थियों ने “मेरी कहानी मेरी जुबानी” के तहत अपने अनुभव साझा किये।
 वंदना पोपली ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश में तथा माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा प्रदेश में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के माध्यम से पात्र लोगों को उनके घर द्वार पर ही योजनाओं का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित किया जा रहा है। व लोगों द्वारा लाभ प्राप्त किया जा रहा है। सरकार द्वारा चलाया गया अभियान विकसित भारत संकल्प यात्रा लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है व कहा कि भारतीय जनता पार्टी का एकमात्र उद्देश्य सिर्फ कागजों तक सीमित न रहकर देश व प्रदेश की जनता के लिए धरातल पर कार्य करके जन सेवा के माध्यम से प्रत्येक व्यक्ति को उसका लाभ पहुंचाना है जिसका वह  हकदार है।
वन्दना पोपली ने बताया जनसमस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया गया । इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष अजय कांटीवाल, मण्डल अध्यक्ष बाबूलाल छाबड़ी, मण्डल प्रभारी विजय यादव, ब्लॉक समिति चेयरपर्सन ममता, सरपंच कविता यादव , कृष्णा (महिला मोर्चा जिला उपाध्यक्ष,  कविता (मण्डल अध्यक्ष महिला मोर्चा), कैप्टन भोला राम, ईश्वर सिंह व गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *