विकसित भारत संकल्प यात्रा से आमजन को मिल रहा योजनाओं का लाभ: राजेश नागर

0
  • गाँव शाहजहांपुर व फज्जुपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत हुआ कार्यक्रमों का आयोजनविधायक राजेश नागर ने की शिरकत

city24news@ब्यूरो

फरीदाबाद। तिगांव विधान सभा क्षेत्र से विधायक राजेश नागर ने कहा कि पात्र लोगों को सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा तथा हर हाल में हर व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाएगा। केंद्र सरकार ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से गरीब एवं जरूरतमंद लोगों के जीवन स्तर बेहतर करने की गारंटी दी है।

विधायक राजेश नागर आज वीरवार को फरीदाबाद के गाँव शाहजहांपुर व फज्जुपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित कर रहे थे।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा गरीब लोगों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने को लेकर अनेक योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं और अंत्योदय की भावना से लोगों तक पहुंचाई जा रही हैं। विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के जरिये लोगों को सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं और परियोजनाओं का लाभ मिल रहा है। कार्यक्रम में लोगों को ‘हमारा संकल्प-विकसित भारत’ की शपथ भी दिलवाई गई।

उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य केन्द्र सरकार व राज्य सरकार की कल्याणकारी नीतियों के बारे में जागरूकता पैदा करना और उनकी शत-प्रतिशत परिपूर्णता सुनिश्चित करना है। यह यात्रा प्रदेश के कोने-कोने में समाज के सभी वर्गों विशेषकर वंचित वर्गों तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने की एक अनूठी पहल है। देश के विकास में युवाओं की अहम भूमिका होती है, हमें अपने बच्चों को अच्छी संस्कारित शिक्षा देकर उन्हें अच्छा नागरिक बनाना है। ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ कार्यक्रम में आमजन की सक्रिय भागीदारी जरूरी है। इतना ही नहीं देश को आत्मनिर्भर बनाने में युवा पीढ़ी अच्छी शिक्षा लेकर राष्ट्र के विकास में अपना योगदान दे।

भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित’ बनाने की नागरिकों ने ली शपथ

विधायक राजेश नागर ने ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ कार्यक्रम के दौरान नागरिकों को एक साथ मिलकर भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का शपथ दिलाई। नागरिकों ने शपथ ली कि ‘भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करेंगे। गुलामी की मानसिकता को जड़ से उखाड़ फेकेंगे। देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करेंगे। भारत की एकता को सुदृढ़ करेंगे और देश की रक्षा करने वालों का सम्मान करेंगे। नागरिक होने का कर्तव्य निभाएंगे’।

कार्यक्रम में शाहजहांपुर गांव की सरपंच मंजू रानी, फज्जूपुर गांव के सरपंच कमल सिंह, कार्यक्रम के नोडल अधिकारी पवन शर्मा सहित अन्य विभागों के अधिकारी और गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *