वार्ड 19 में किया गया विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन

0

दीपक मंगला ने किया यात्रा का अवलोकन और महिलाओं को बांटे गैस सिलेंडर 

city24news@ऋषि भारद्वाज
पलवल | विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आज पलवल नगर परिषद के वार्ड नं. 19 में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें पलवल विधायक दीपक मंगला ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। विधायक दीपक मंगला ने कार्यक्रम स्थल पर लगी स्टॉलों का अवलोकन किया और लोगों को विकसित भारत का संकल्प भी दिलाया।

 इस अवसर पर पलवल विधायक दीपक मंगला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने और विकसित राष्ट्र बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे है। जिसमें आमजन की भागीदारी भी जरूरी है। विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान यह रथ यात्रा गांव – गांव से होकर अब शहरी क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में जा रही है। इस रथ यात्रा के दौरान लोगों को देश को विकसित राष्ट्र बनाने में सहयोग देने की शपथ दिलाई जा रही है। इसके साथ ही जिला प्रशासन द्वारा कैंप लगाकर लोगों को केंद्र सरकार व राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में जागरूक किया गया है। योजनाओं के लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ प्रदान किया जा रहा है।

 वही लाभार्थी महिला सुशीला और रानी का कहना है कि आज उन्हें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उज्ज्वला योजना के तहत नि:शुल्क गैस कनेक्शन वितरित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह एक अच्छी योजना है। जिसका लाभ गरीबी रेखा से नीचे आने वाली महिलाएं उठा रही हैं। पहले महिलाएं मिट्टी के चूल्हे पर खाना बनाती थी। जिससे उनकी आंखों में धुंआ लगता था और उन्हें बेहद परेशानी होती थी। लेकिन अब वह गैस पर आसानी से खाना बना लेती हैं। उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी इस योजना के लिए तहे दिल से धन्यवाद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *