वर्तमान सरकार किसान हितैषी, कृषकों के हितों के लिए लागू की अनेक योजनाएं : सतीश डागर

0
  • संकल्प यात्रा के माध्यम से जरूरतमंद लोगों के घर द्वार तक पहुंचाया जा रहा है योजनाओं का लाभ
  • लोगों को दिलाई विकसित भारत की शपथ, स्टॉलों का किया अवलोकन

city24news@रोबिन माथुर
हथीन | विधायक हथीन के प्रतिनिधि सतीश डागर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के माध्यम से सरकार की योजनाओं को उन जरूरतमंद एवं गरीब व्यक्तियों तक पहुंचाने का कार्य किया है, जो पात्र होते हुए भी वर्षों से योजनाओं के लाभ से वंचित रहे। सरकार ने लोगों के घर द्वार पर जाकर सेवाएं देने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि पात्र लोगों को योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा, यही प्रदेश और केंद्र सरकार का लक्ष्य है। लोगों के घर द्वार पर पहुंच कर सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। सरकार समाज के गरीब, महिला, किसान व युवा उत्थान के लिए कृतसंकल्प है।

विधायक हथीन के प्रतिनिधि सतीश डागर शनिवार को हथीन इलाके के गांव गहलब में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के विशाल कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। ग्रामीणों ने फूलमालाएं व पगडी बांधकर परंपरागत तरीके से मुख्य अतिथि का स्वागत किया। इस कार्यक्रम में भारी संख्या में महिलाएं भी मौजूद रहीं। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसान की आय बढ़ाने के लिए क्षेत्र में कृषि, पशुपालन, बागवानी तथा मछली पालन की नई-नई योजनाएं शुरू की है। वर्तमान सरकार किसान हितेषी है। सरकार ने किसानों के हितों के लिए बिजली और नहरी पानी जैसी सुविधाओं को पहले से अधिक बढ़ाया है। किसानों के हितों के लिए अनेक योजनाएं लागू की जा रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व पटल पर अपनी अलग पहचान बना रहा है।

इसी कड़ी में हथीन खंड के गांव सापनकी, मंगोरका तथा नगर पालिका क्षेत्र हथीन के वार्ड नंबर-01,02,03,12,13 में संकल्प यात्रा के स्वागत कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिनमें विधायक हथीन के प्रतिनिधि सतीश डागर ने ही मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इसके अलावा गांव बजादा पहाडी में आयोजित रथ यात्रा के कार्यक्रम में योगेंद्र सहरावत ने बतौर मुख्य अतिथि विकसित भारत संकल्प यात्रा का स्वागत किया। 

कार्यक्रमों में मुख्य अतिथियों ने उपस्थिति को विकसित व आत्मनिर्भर भारत का संकल्प दिलाया। कार्यक्रमों में मुख्य अतिथियों ने कार्यक्रम स्थल पर जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए स्टॉलों का अवलोकन किया और विभागों के अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने नमो दीदी ड्रोन की कार्य प्रणाली का अवलोकन किया और प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की पात्र महिलाओं को घरेलु गैस कनैक्शन सिलेंडर सहित भेंट किए। इस दौरान उत्कृष्टï कार्य करने वाले स्कूल के बच्चों, खिलाडिय़ों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।

इन कार्यक्रमों में गांव गहलब की सरपंच निशा, सापनकी सरपंच जैबुन, बजादा पहाडी से राकेश, मंगोरका सरपंच इसरत सहित गामीण महिलाएं, युवा, बुजुर्ग, बच्चे मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *