मोदी सरकार ने पुरे देश में मातृ शक्ति का सम्मान करने का किया है काम 

0

city24news@ब्यूरो
फरीदाबाद | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने इसी वर्ष 25 नवंबर कों विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत की थी जिसका मुख्य उद्देश्य हर उस व्यक्ति तक पहुंचना है जो किसी कारणवश भारत सरकार की योजनाओं से वंचित रह गया है और हरियाणा प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इसकी शुरुआत फ़रीदाबाद के फतेहपुर बिलोच गांव से की थी। 

आज विकसित भारत संकल्प यात्रा के ओल्ड फ़रीदाबाद विधानसभा के वार्ड नंबर 28 में भारत कॉलोनी पहुँचने पर पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल यात्रा में मुख्य वक्ता के तौर पर शामिल हुए। विपुल गोयल ने इस अवसर पर लोगों कों सम्बोधित करते हुए कहा की आज पुरे देश में हमारी मातृ शक्ति का सम्मान करने का काम किया हैं तो वो नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया हैं और इसके लिए वो पुरे क्षेत्र की जनता की तरफ से प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद करते हैं। आज मौके पर ही विपुल गोयल द्वारा जरूरतमंद महिलाओ कों गैस सिलेंडर और चूल्हे उज्ज्वला योजना के तहत वितरित किये।

इस मौके पर पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने केंद्र और प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल के नेतृत्व में पिछले 9 सालो से शुरु हुई अनेको जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा की आज केंद्र और प्रदेश सरकार की 740 से भी ज्यादा योजनाएं हैं जो हर वर्ग के लोगों कों लाभान्वित करने का काम कर रही हैं और इस विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य भी हर उस व्यक्ति तक पहुँचना हैं जो इन सुविधाओं से वंचित हैं।

इस मौके पर विपुल गोयल ने कहा की हरियाणा प्रदेश कों देशा में देश हरियाणा जित दूध दही का खाना कहा जाता था आज उस प्रदेश कों मैडल की खान कहा जाता हैं जिसका श्रेय प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल कों जाता हैं। इसके अलावा पूर्व मंत्री ने कहा की आज पुरे देश में सबसे ज्यादा ईनाम राशि और खिलाड़ियों कों सुविधाएं देने में हरियाणा अव्वल नंबर पर हैं। विपुल गोयल ने कहा की प्रदेश में अंत्योदय परिवार उत्थान योजना और बिना खर्ची पर्ची के ईमानदारी से सरकारी नौकरी देने का काम ईमानदार सरकार के मुखिया मनोहर लाल ने किया हैं।

इस मौके पर पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने कहा की आज इस संकल्प यात्रा में भी लाखो लोग लाभ ले रहे हैं जिसमें मौके पर ही परिवार पहचान पत्र, राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, पेंशन, उज्ज्वला योजना,आयुष,स्वास्थ्य जांच,आधार कार्ड इत्यादि के कार्यों का समाधान किया जा रहा है। पूर्व मंत्री ने लोगों से कहा की आज सभी इस संकल्प यात्रा से संकल्प लेकर जाए की आने वाले 2024 में दोबारा कमल खिलाकर नरेंद्र मोदी कों प्रधानमंत्री बनायेगे। जिस पर सभी ने नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाकर पूर्व मंत्री विपुल गोयल की बात का समर्थन किया ।

इस मौके पर वार्ड नंबर 28 से नगर निगम निवर्तमान पार्षद नरेश नंबरदार, मुकेश शास्त्री पूर्व चेयरमैन मार्किट कमेटी, सुरजीत अधाना, राज कुमार राज, विजयी शर्मा, रामु चौधरी, किशन सिंह नागर, सुभाष भगत, हुक्म 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *