माइक्रो क्रेडिट एवं एपीएमसी के डिजिटलीकरण पर कार्यशाला का किया गया आयोजन

0

हितधारकों को समझाया महत्व, नाबार्ड से संचालित योजनाओं की विस्तृत जानकारी करी सांझा

city24news@ऋषि भारद्वाज
पलवल | नाबार्ड की ओर से जिला में माइक्रो क्रेडिट एवं एपीएमसी मंडी में वित्तीय भुगतान प्रणाली के डिजिटलीकरण पर हितधारकों के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया। यह आयोजन मिलन ढाबा पलवल के बैठक हॉल में आयोजित हुआ। कार्यशाला का शुभारंभ करते हुए नाबार्ड गुरुग्राम क्लस्टर कार्यालय के सहायक महाप्रबंधक जगदीश परिहार ने बताया कि नाबार्ड ने हरियाणा के दो जिलों (हिसार व पलवल) की एपीएमसी मंडी में वित्तीय भुगतान प्रणाली के डिजिटलीकरण को बढ़ावा देने के लिए प्रथम चरण में चयन किया है। उन्होंने सभी हितधारकों को इसके महत्व एवं नाबार्ड के द्वारा संचालित संबंधित योजनाओं की पीपीटी के माध्यम से विस्तृत जानकारी सांझा की और सबसे सुझाव भी मांगे। उन्होंने माइक्रो क्रेडिट एवं उनके महत्व को भी बताया तथा सभी को नाबार्ड द्वारा संचालित परियोजनाएं जैसे जेएलजी, एमईडीपी, एलईडीपी, एफपीओ एवं अन्य सब्सिडी योजनाओं की भी जानकारी दी।


एक्सिस बैंक के शाखा प्रबंधक संदीप कुमार ने भी बैंकर्स की ओर से अपने सुझाव रखे व नाबार्ड के साथ मिलकर सभी हितधारकों को इस पहल पर साथ देने का आग्रह किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला अग्रीण बैंक प्रबंधक ओमप्रकाश अन्दले ने सभी से सहयोग करने का आह्वïान किया तथा नाबार्ड की इस एपीएमसी मंडी में वित्तीय भुगतान प्रणाली के डिजिटलीकरण की पहल के लिए धन्यवाद किया। कार्यक्रम में मार्किट समिति पलवल के सचिव मंदीप राणा ने भी नाबार्ड की पहल की प्रशंसा करते हुए सभी से सहयोग का आश्वासन दिया। कार्यक्रम के दौरान आए सुझावों पर काम करके आगे का वर्क प्लान तैयार किया जाएगा। कार्यक्रम में अलग-अलग बैंकों के शाखा प्रबंधक, पेमेंट बैंक, मंडी स्टॉफ, कमीशन एजेंट व किसानों ने भाग लिया। इस मौके पर सभी ने इस पहल को आगे बढ़ाने का संकल्प भी लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *